सभी खबरें

अतिथि शिक्षकों ने 10-10 रुपए में पॉपकॉर्न और टमाटर बेचकर सांकेतिक रूप से जताया विरोध

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पिछले 11 दिनों से प्रदेशभर के अतिथि शिक्षक शाहजहांनी पार्क में धरने पर बैठे हैं। अतिथि शिक्षक लगातार अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन कमलनाथ सरकार द्वारा अभी तक इनकी मांगो को नहीं सुना गया हैं।

अब इन अतिथि शिक्षकों ने सरकार को उसका वादा याद दिलाने और नींद से जगाने के लिए विरोध प्रदर्शन का अनूठा तरीका अपनाया। अतिथि शिक्षकों ने 10-10 रुपए में पॉपकॉर्न और टमाटर बेचकर सांकेतिक रूप से विरोध जताया। इतना ही नहीं इन सबने जूता पॉलिश किए तो, वहीं लोगों के जूतों पर पॉलिश कर सरकार को बताया कि हमारी आर्थिक स्थिति बेहद खराब हैं।

इस दौरान शिक्षकों ने सरकार से पूछा कि वे वर्षों से अतिथि के तौर पर ही स्कूलों में सेवा कर रहे हैं, आखिर उन्हें कब नियमित किया जाएगा और कब हमसे किया हुआ वादा कांग्रेस सरकार पूरा करेगी। अतिथि शिक्षकों का कहना है कि उनकी माली हालत बेहद खराब हैं। महज 2500 रुपए में गुजर-बसर करना मुश्किल हो रहा हैं। ऐसे में अब हम जूता प़ॉलिश करने के साथ ही पॉपकॉर्न और टमाटर बेचने को मजबूर हैं।

अतिथि शिक्षकों का कहना है कि सरकार ने 90 दिनों में उन्हें नियमित करने का वादा किया था, लेकिन वादा अब तक पूरा नहीं हुआ हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button