ताज़ा खबरेंराज्यों सेसभी खबरें

हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ दीपक मरावी ने दिया इस्तीफा, लगे थे यौन दुराचार के गंभीर आरोप, अब इनको सौंपी गई ज़िम्मेदारी

भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल हमीदिया अस्पताल (hamidia hospital) के अधीक्षक डॉक्टर दीपक मरावी ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
डॉ.दीपक मरावी ने एक पत्र जारी करते हुए लिखा की ‘मैंने अस्पताल में व्यवस्थाएं सुधारने के लिए कई कदम उठाए, लेकिन मौजूदा परिस्थितियों में मेरे ऊपर जिस प्रकार के आरोप लग रहे हैं, उससे मैं व्यथित हूं। अस्पताल की छवि और गरिमा बनी रहे, इसके लिए मैं 30 जून के बाद अधीक्षक के पद पर सेवाएं नहीं दे पाऊंगा।
डॉ.दीपक मरावी के इस्तीफे के बाद अब डॉ. आशीष गोहिया को नया अधीक्षक बनाया गया है। जिसका आदेश गांधी मेडिकल कॉलेज के डीन ने जारी कर दिया है। वहीं, डॉ. वंदना शर्मा और डॉ. जीवन सिंह मीणा को अतिरिक्त अधीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है।
क्या है पूरा मामला
दरअसल, 52 नर्सों ने अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर दीपक मरावी पर यौन दुराचार का गंभीर आरोप लगाया था। नर्सों का कहना था की डॉ. मरावी रात के वक्त हाफ पेंट पहनकर शराब के नशे में नर्सों के चेंजिंग रूम में अचानक घुस आते हैं और अश्लील बातें करते हैं। साथ ही वो कभी उनकी छुट्टी मंजूर करते समय, कभी जॉइनिंग के दौरान अपने चेंबर में बुलाकर गंदे तरीके से छूते हैं और गंदी बातें करते हैं।

नर्सों के इन आरोपों के बाद डॉक्टर दीपक मरावी जांच के घेरे में आ गए थे। हालांकि, डॉ. दीपक मरावी ने इस पूरे मामले में आयुक्त चिकित्सा शिक्षा को लिखित में अपनी सफाई भी दी थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि ड्यूटी रोस्टर में भ्रष्टाचार सामने आने और उस पर कार्रवाई नहीं होने के कारण छुट्‌टी और ड्यूटी रोस्टर खुद की निगरानी में बनावाना शुरू किया। इसके चलते कुछ नर्सों ने षडयंत्रपूर्वक झूठी शिकायत की है।

लेकिन अंत में उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button