गांधी मेडिकल कॉलेज में छात्रों की हड़ताल जारी, 44 मरीजों के ऑपरेशन टले 

भोपाल : शनिवार को गांधी मेडिकल कॉलेज में एक छात्रा के साथ रेप करने की कोशिश की गई। इसके साथ ही चोरी की घटना भी सामने आई हैं। जिसको लेकर छात्रों में आक्रोश का माहौल बना हुआ हैं। इस घटना के बाद छात्र-छात्राओं का आंदोलन जारी हैं। दरअसल वहां के छात्र सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही वहां की डीन से इस्तीफे की मांग भी की जा रही हैं। लेकिन अब तक इस मामले को लेकर कोई ठोस सुनाई नहीं हुई हैं। 

बता दे कि इन जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के चलते सोमवार को मरीजों की काफी फजीहत हुई। पूरी तैयारी कराने के बाद 44 मरीजों के ऑपरेशन सोमवार को टाल दिए गए। हमीदिया अस्पताल में 34 और सुल्तानिया अस्पताल में 10 ऑपरेशन टाले गए। जानकरी के मुताबिक अब तीन-चार दिन बाद इनके ऑपरेशन हो सकेंगे।

बता दे कि वहां के छात्रों का कॉलेज प्रशासन पर आरोप है कि अब तक कई घटनाए हो चुकी हैं। लेकिन अब तक इन पर कोई कार्यवाई नहीं की गई हैं। छात्रों का कहना है कि ऊपर की दो मंजिलों पर खिड़कियों में ग्रिल नहीं हैं। छात्रों का कहना है कि छात्रावास के आसपास अंधेरा है, यहां सीसीटीवी कैमरों की संख्या भी नहीं बढ़ाई गई हैं। छात्रों का आरोप है कि रात में सुरक्षा गार्ड दो की जगह सिर्फ तीन कर दिए गए हैं।

जीएमसी के हॉस्टल में रहने वाली छात्राएं पिछले दो साल से लगातार परिसर में असामाजिक तत्वों द्वारा छेड़छाड़, चोरी की शिकायतें कर रही हैं। इसके बावजूद अब तक इस बात पर कोई सख्त एक्शन नहीं लिया गया हैं। यदि आने वाले दिनों में भी इसको लेकर कोई एक्शन नहीं लिया गया तो ये आंदोलन ऐसे ही जारी रहने की संभावना हैं। 

Exit mobile version