Bhopal: कंप्यूटर बाबा का नर्मदा आंदोलन बना सीएम कमलनाथ के लिए मुसीबत, अब इस मंत्री ने लगाए गंभीर आरोप

भोपाल / खाईद जौहर – नर्मदा न्यास के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा इन दिनों नर्मदा घाट पर अपना डेरा जमाए हुए हैं। रेत माफिया को रोकने के लिए कंप्यूटर बाबा दिन रात नर्मदा घाट पर पहरा दे रहे हैं। बता दे कि कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा नदी के घाटों पर चल रहे रेत माफिया के साम्राज्य के विरुद्ध शंखनाद कर 3 दिनों तक सीहोर के नर्मदा घाटो पर निगरानी धरना प्रदर्शन किया। उनका ये धरना प्रदर्शन अब कमलनाथ सरकार के मंत्रियों से देखा नहीं जा रहा हैं।  

पहले तो खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल ने कंप्यूटर बाबा को सवालों के घेरे में खड़ा कर उन्हें नसीहत दी। इसके बाद अब इस सूची  में कांग्रेस के एक और दिग्गज मंत्री आरिफ अकील का नाम भी शामिल हो गया हैं। मंत्री आरिफ अकील ने भी अब कंप्यूटर बाबा के इस प्रदर्शन पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए है। 

सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री आरिफ अकील खुलकर रेत माफिया के विरुद्ध कारवाई की वकालत करते नज़र आए। उनके द्वारा की गई इस तरह की टिप्पणी को काफी गंभीरता से लिया जा रहा हैं। आरिफ अकील ने कहा था कि जिस तरह और जिस जगह से धरना शुरू हुआ और खत्म भी हो गया ये तो जांच का विष्य है। 

कांग्रेस के मंत्रियों के द्वारा नर्मदा न्यास के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा के विरुद्ध की गई टिप्पणियों ने नर्मदा में रेत उत्खनन के पीछे चल रहे गोरख धंधे पर एक नई बहस को जन्म दे दिया हैं। ऐसे में कंप्यूटर बाबा का ये धरना प्रदर्शन ऐसे ही चलता रहा तो ये सीएम कमलनाथ के लिए मुसीबत खड़ी कर देगा। 

Exit mobile version