कोरोना से सावधान: इंदौर के उद्योगपति परिवार के 6 सदस्य कोरोना संक्रमित, नौकरों सहित 200 से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए

इंदौर/ अंजली कुशवाह: मध्य प्रदेश में लगातार डेंगू का कहर लगातार जारी हैं. इसी बीच रविवार को इंदौर में एक दिन में ही 6 नए कोरोना मरीज मिलने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की चिंता और बढ़ गई है. इसके अलावा आम जनता को भी अभी सावधानी रखने की जरुरत हैं क्योंकि इन दिनों त्योहार शुरू होने से कई स्थानों पर भीड़भाड़ बढ़ने लगी है. इंदौर में 6 नए कोरोना मरीज संक्रमित पाए गए हैं, वे सभी एक ही उद्योगपति परिवार से जुड़े हुए हैं. यह परिवार पिछले दिनों तिरुपति बालाजी (आंध्रप्रदेश) और हैदराबाद (तेलंगाना) घूमने गया था. इनमें से चार को निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि दो को केविड केयर सेंटर भेजा गया है. मामले में परिवार के 17 नौकरों-नजदीकियों सहित 200 लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं. परिवार की फैक्टरी में 183 वर्कर्स हैं, इनके भी सैंपल लिए जा सकते हैं.

6 सितम्बर को ही आंध्रप्रदेश-तेलंगाना से लौटे हैं

इंदौर में यह उद्योगपति परिवार न्यू पलासिया स्थित पॉश कॉलोनी में रहता है. नजदीकी लोगों के मुताबिक संक्रमित में परिवार के पति-पत्नी, उनके बुजुर्ग माता-पिता व दो नौकर हैं. ये सभी तिरुपति बालाजी (आंध्रप्रदेश) और हैदराबाद (तेलंगाना) घूमने गए थे तथा 6 सितम्बर को ही लौटे हैं. इस बीच कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर इन सभी ने टेस्ट कराया तो सभी पॉजिटिव पाए गए. इनमें से दो को पहले अस्पताल में भर्ती किया गया जबकि दो को सोमवार को किया गया व दो कोविड सेंटर में भर्ती किया. जानकारी के मुताबिक सभी लोगों ने हवाई सफर ही किया है. ऐसे में यह सवाल उठे हैं कि क्या इन लोगों की संबंधित एयरपोर्ट पर सही तरीके से स्क्रीनिंग नहीं की गई.

इंदौर में कोरोना के अलावा डेंगू के मरीजों में बढ़ोत्तरी

इंदौर में कोरोना व डेंगू के मरीज बढ़े हैं. दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार बीते 15 दिनों में यहां कोरोना के 7 व डेंगू के भी करीब 8 मरीज मिल चुके हैं. कोरोना मामले में टीम ने पिछले दिनों टीम ने जो सैंपल लिए थे, तब तो फिर कोई संक्रमित नहीं मिला लेकिन अब फिर मिले हैं. दूसरी ओर मलेरिया विभाग द्वारा इन क्षेत्र में लार्वा के सैंपल लेकर रोज छिड़काव किया जा रहा है.

सावधानी बरतना जरुरी

बता दें कि कोरोना के नए मरीज मिलने के बाद स्थिति चिंताजनक बन गयी हैं. गौरतलब हैं कि इन दिनों त्योहारों के कारण सार्वजानिक स्थानों में भीड़-भाड़ बढ़ने लगी हैं. ऐसे में सावधानी बरतना बहुत जरुरी हो गया हैं.

Exit mobile version