सभी खबरें

बैतूल : भाजपा सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप ,कलेक्ट्रेट द्वार पर धरने पर बैठे कांग्रेसी, जमकर की नारेबाजी 

बैतूल से अनिल कजोड़े की रिपोर्ट : – अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों का सर्वे कर उचित मुआवजा देने की मांग सहित घरेलू बिजली बिल बढ़ाए जाने तथा कमलनाथ सरकार के दौरान जनहित की योजनाओं को सुचारू रूप से चलाए जाने को लेकर कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जिला मुख्यालय पर जंगी प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में अधिक से अधिक किसान शामिल हो सके इसके लिए पूर्व में कांग्रेस द्वारा प्रचार प्रसार करते हुए किसानों को जिला मुख्यालय के गांधी चौक पर पहुंचने का आह्वान किया गया था। बुधवार दोपहर 1 बजे निश्चित कार्यक्रम के तहत यहां पर किसान व जिले भर के कांग्रेस कार्यकर्ता इकट्ठा हुए,यहां आयोजित छोटी सी आमसभा के दौरान कांग्रेसी विधायक निलय डागा, ब्रह्मा भलावी,जिला कांग्रेस अध्यक्ष  सुनील शर्मा व अन्य नेताओं  द्वारा उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए भाजपा की सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया गया।  इसके बाद यहां से जुलूस की शक्ल में कांग्रेस व किसान कलेक्टर कार्यालय  की ओर रवाना हुए जहां पर काफी जद्दोजहद के बाद एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर राकेश सिंह को ज्ञापन सौंपकर अपनी विभिन्न मांगे जल्द पूरी की जाने के लिए ज्ञापन सौंपा, साथ ही चेतावनी भी दी गई कि समय सीमा के भीतर यदि मांगों पर ध्यान देकर उचित निराकरण नहीं किया गया तो कांग्रेस द्वारा पूरे जिले में उग्र आंदोलन किया जाएगा।
भाजपा सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप : –

गांधी चौक पर आयोजित आम सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सूबे  की भाजपा सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया।  सभा को संबोधित करते हुए विधायक निलय डागा ने  कहा कि जब भाजपा 15 माह विपक्ष में थी तब शिवराज सिंह चौहान ने किसानों से  ढाई हजार रुपये टन  मिट्टी खरीदने और किसानों की खराब फसलों पर 40 हजार प्रति हेक्टेयर देने की बात सरकार से की थी, आज अतिवृष्टि के कारण किसानों की फसलें पूरी तरह चौपट हो गई है। इसलिए भाजपा द्वारा किसानों को 40 हजार प्रति हेक्टेयर की दर से मुआवजा देकर उन्हें राहत प्रदान करनी चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने शिवराज सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा जनहित के तहत किए गए सभी वचनों को पूरा किया जा रहा था। लेकिन भाजपा द्वारा छल करते हुए कांग्रेस की सरकार गिरा दी गई, जिसके कारण आम जनों को सरकारी लाभ से वंचित होना पड़ रहा है । इसके लिए पूरी तरह भाजपा दोषी है । सभा को कांग्रेस जिलाध्यक्ष गुड्डू शर्मा व विधायक ब्रह्मा भलावी ने भी संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की 2 लाख तक की कर्ज माफी का वादा पूरा किया जा रहा था, इसी बीच भाजपा ने षड्यंत्र रचते हुए कांग्रेस की सरकार गिरा दी जो कि सीधे-सीधे लोकतंत्र की हत्या  है।  सभा को अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी संबोधित किया। 

कलेक्ट्रेट द्वार पर धरने पर बैठे कांग्रेसी, जमकर की नारेबाजी : –

कांग्रेस पार्टी द्वारा पूर्व में ही प्रशासन को सूचना दे दी गई थी कि वे मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन जिला कलेक्टर राकेश सिंह को सौपेंगे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में जब किसान कलेक्ट्रेट के मुख्य प्रवेश द्वार से अंदर पहुंचने की कोशिश कर रहे थे, इसी दौरान यहां पर खड़े एसडीओपी विजय पुंज एवं एसडीएम राकेश रंजन पांडे ने सभी को रोक दिया, और उन्हें अपना ज्ञापन उन्ही को  सौपे जाने की बात कहने लगे।  इससे कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज हो गए और जमकर नारेबाजी करने लगे। कांग्रेसियो की  मांग थी कि वे अपनी मांगों का ज्ञापन कलेक्टर  राकेश सिंह को ही सौपेंगे।  यहां मौजूद अधिकारी ने जब इस बात के लिए कांग्रेसियों को मना किया तो वे विधायक निलय डागा, ब्रम्हा भलावी व जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा  के साथ मुख्य प्रवेश द्वार के सामने ही धरने पर बैठ गए, और जिला प्रशासन के खिलाफ भी नारेबाजी करने लगे।  स्थिति नियंत्रण के बाहर होते देख एसडीएम राकेश रंजन  पांडे द्वारा जिला कलेक्टर को फोन पर इस बात की सूचना दी कि कांग्रेस कार्यकर्ता उन्हें  ही अपनी मांगों का ज्ञापन देने की जिद पर अड़े हुए हैं । इसके बाद करीब आधा सैकड़ा कांग्रेस व किसानों के प्रतिनिधि मंडल को मुख्य प्रवेश द्वार से अंदर आने दिया गया।  यहां पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने मांगों के संबंध का ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा, साथ ही यह भी कहा कि यदि किसानों को राहत देने के साथ ही आमजन को शासकीय योजनाओं से वंचित रखा जाता है, तो इसका कांग्रेस समय-समय पर विरोध करेगी।  यदि कांग्रेस को आमजन के हित के लिए उग्र आंदोलन भी करना पड़ा तो भी कांग्रेस पार्टी इससे पीछे नहीं हटेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button