IND V/S AUS:- BCCI ने टीम बोनस के रूप में 5 करोड़ रुपये की घोषणा, ऐतिहासिक बनी भारत की यह जीत

IND V/S AUS:- BCCI ने टीम बोनस के रूप में 5 करोड़ रुपये की घोषणा, ऐतिहासिक बनी भारत की यह जीत

द लोकनीति डेस्क:गरिमा श्रीवास्तव 

BCCI चीफ सौरव गांगुली ने कहा कि यह उल्लेखनीय जीत है। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा। BCCI ने टीम के लिए 5 करोड़ रुपये की घोषणा की है .इस जीत का मूल्य किसी भी संख्या से परे है।

भारत ने ब्रिस्बेन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में जीत हासिल की।

भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से धूल चटाते हुए टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली है. ब्रिस्बेन में 33 साल से ऑस्ट्रेलिया नहीं हारा था, लेकिन टीम इंडिया ने इसको भी मुमकिन कर दिखाया और गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत का अंत कर दिया.

भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई देने का सिलसिला शुरू हों गया है .

ब्रिस्बेन में तीन दशक बाद ऑस्ट्रेलिया को मिली हार:- 
मेजबान ऑस्ट्रेलिया 32 साल बाद ब्रिस्बेन में पहली बार टेस्ट हारी है। पिछली बार ब्रिस्बेन में नवंबर 1988 में वेस्टइंडीज ने उसे 9 विकेट से हराया था। 1988 के बाद ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में 31 टेस्ट खेले थे, जिसमें से 24 जीते और 7 ड्रॉ रहे। यह मैच जीतकर भारत ने आज  नया इतिहास रचा है .

BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने बताया कि BCCI ने टीम बोनस के रूप में 5 करोड़ रुपये की घोषणा की है। भारत क्रिकेट के लिए ये खास पल हैं। इंडियन क्रिकेट टीम ने चरित्र और कौशल का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है .

बोल के लब आज़ाद हैं तेरे