सभी खबरें

बड़वानी : बेटा ही निकला पिता के घर तथा दुकान से जेवरात एवं नगदी चोरी करने वाला

बड़वानी : बेटा ही निकला पिता के घर तथा दुकान से जेवरात एवं नगदी चोरी करने वाला
बड़वानी से हेमंत नागझिरिया की रिपोर्ट : –  पुलिस ने 8 माह पूर्व खेतिया के ज्वेलर्स शांतिलाल जैन के घर तथा दुकान में चोरी कर 25 किलो 900 ग्राम चाॅदी के जेवरात तथा नगद 6.50 लाख रूपये चुराने के आरोप में ज्वेलर्स के पुत्र निलेश जैन एवं चोरी का माल खरीदने वाले विनायक महादेव एवं विनय जैन को गिरफ्तार कर उनके पास से 25 किलो 370 ग्राम चांदी के जेवरात एवं 2.14 लाख रूपये बरामद किये । 
       पुलिस अधीक्षक  निमिष अग्रवाल ने शुक्रवार को पुलिस कन्ट्रोल रूम बड़वानी में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि 28 जनवरी 2020 की रात को कस्बा खेतिया के ज्वेसर्ल  शांतिलाल जैन के घर तथा दुकान से कोई अज्ञात चोर उक्त जेवरात एवं नगदी चुरा ले गया था। जिसकी रिपोर्ट पर उन्होने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  सुनिता रावत तथा एसडीएओ राजपुर  पदमसिंह बघेल के मार्गदर्शन में उपपुलिस अधीक्षक  आदित्यराजसिंह ठाकुर तथा थाना प्रभारी खेतिया केआर पाटील के नेतृत्व में टीम का गठन किया था। इस टीम ने अनुसंधान एवं घटनाक्रम की कढ़ियों को जोडते हुये ज्वेलर्स के पुत्र निलेश जैन को उक्त चोरी के आरोप में पकड़ा। जिससे पूछताछ के दौरान ज्ञात हुआ कि उसने अपने पिता के ही घर 27 जनवरी को रात में लकड़ी की अलमारी से उक्त जेवरात एवं नगदी रूपये चुराया था। इस रकम को उसने लाक डाउन के पश्चात समय – समय पर खेतिया निवासी सोनार गली के जयकुमार जैन एवं सोलापुर महाराष्ट्र के विनायक महादेव कुम्हार को बेचा है, जिस पर से पुलिस ने उक्त दोनो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर उनके पास से 25 किलो 370 ग्राम चांदी के जेवरात एवं 2.14 लाख रूपये नगद जप्त किया है। पुलिस अधीक्षक  अग्रवाल ने बताया कि उक्त आरोपियों को पुलिस रिमाण्ड पर लेकर शेष रकम एवं राशि जप्ति की कार्यवाही की जायेगी। 
       उन्होने बताया कि इस कार्यवाही में उक्त अधिकारियों के साथ – साथ आरक्षक  योगेश पाटील, राजेन्द्र बर्डे, शिवराज मण्डलोइ्र, मानसिंह भिड़े का भी सराहनीय योगदान रहा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button