बड़वानी से आई दो बड़ी खुशखबरी

 

बड़वानी

सेंधवा के 1 कोरोना वायरस पॉजिटिव श्रीमती फरीदा इकबाल खत्री को इलाज के बाद बड़वानी के आशाग्राम अस्पताल से शनिवार को छुट्टी मिल गई है। छुट्टी मिलने पर श्रीमती फरीदा खत्री ने उनके उपचार में संलग्न डाक्टरो एवं पैरामेडिकल स्टाॅप के सदस्यो का शुक्रिया अदा करते हुये आमजनो से गुजारिश की है कि वे सोशल डिस्टेंस का पालन अनिवार्य से करें और यदि किसी में सदी-खाॅसी-बुखार, सांस लेने में परेशानी हो तो तत्काल डाक्टर को दिखाये। जिससे उनका उपचार जल्दी से जल्दी से प्रारंभ हो सके। उन्होने बताया कि वे इसलिये जल्दी स्वस्थ्य हो सकी है, क्योंकि उनका सेम्पल समय पर लिया गया, जिससे  समय रहते उनका उपचार प्रारंभ हो गया था। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॅ. अनीता सिंगारे ने बताया कि बड़वानी में 26 लोग कोरोना वायरस पाॅजिटिव पाये गये थे, इसमें से 24 लोगो को उपचार के पश्चात् निगेटिव रिपोर्ट प्राप्त होने पर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्होने बताया कि अब मात्र 2 कोरोना वायरस पाॅजिटिव लोगो का उपचार चल रहा है।  इसमें से 1 बड़वानी में एवं दूसरा इन्दौर में उपचारार्थ है।

सफल इलाज के पश्चात् मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी लौटी अपने कर्तव्य पर
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अनीता सिंगारे ने शनिवार को अपना पदीन दायित्व पुनः संभाल लिया है। पद संभालने के साथ ही प्रतिदिन प्रातः 11 बजे से होने वाली डिस्ट्रीक मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में पहुचने पर कलेक्टर श्री अमित तोमर एवं जिला पंचायत सीईओ श्री मनोज सरियाम ने उनका स्वागत तालियाॅ बजाकर किया ।  

ज्ञातव्य है कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.सिंगारे, सेंधवा में पाये गये कोरोना वायरस पाॅजिटिव लोगो के स्क्रीनिंग के दौरान स्वयं प्रभावित हो गई थी, जिसके कारण उन्हें बड़वानी के ट्रामा सेंटर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उपचारित किया गया था। उपचार के पश्चात् 2 निगेटिव रिपोर्ट प्राप्त होने पर उन्हें अगले 14 दिन के लिये होम क्वारेंटाइन में भेजा गया था । इस होम क्वारेंटाइन को पूर्ण कर डाॅ.सिंगारे ने शुक्रवार की शाम को पुनः अपना पदभार ग्रहण कर लिया है।

हेमंत नाग्झिरिया की रिपोर्ट 

Exit mobile version