फिल्म वाले बजरंगी भाईजान से तो मिले होंगे आप , अब मिलिए असल जीवन वाले बजरंगी भाईजान से

Kolkata , Gautam :- देश में बांग्लादेश (Bangladesh) घुसपैठियों को लेकर मचे घमासान के बीच सीमा पार से एक बांग्लादेशी भाईजान भारत (India) पहुंचा है। उसका मक़सद धोखे से बांग्लादेश पहुंचे एक मूक-बधिर (Deaf-Mute) युवक को उसके माता-पिता से मिलाना है।

यह बांग्लादेशी भाईजान युवक की तस्वीर लेकर सीमावर्ती इलाकों उसके माता-पिता की तलाश में भटक रहा है। वह घर-घर जाकर लोगों को तस्वीर दिखाकर युवक के माता-पिता के बारे में पूछ रहा है। बांग्लादेश के चुआडांगा (Chuadanga) के दर्शना दामुर हुदा छह घड़िया ग्राम निवासी अरिफुल इस्लाम को कुछ दिनों का वीज़ा मिलने के कारण समय कम है। वह गुरूवार को ही भारत आया है और नदिया जिले के हांसखाली इलाके में भटक रहा है। अरिफुल और मूक-बधिर युवक की यह कहानी फिल्म बजरंगी भाईजान से बहुत मेल खाती है। फर्क सिर्फ इतना है कि फिल्म में बजरंगी बच्ची को माता-पिता से मिलाने के लिए अवैध तरीके से पाकिस्तान जाता है। वहीं , अरिफुल वीजा लेकर भारत आया है।

 

             

 

14 साल पहले मिला था मूक-बधिर
भाईजान को 14 साल पहले मूक-बधिर बच्चा मिला था। भाईजान का गाँव भारत बांग्लादेश सीमा से सटा हुआ है। आरिफुल का कहना है कि वर्ष 2006 में एक दिन वह जब खेत में काम कर रहा था। उसे सीमा पर खेत के किनारे एक बच्चा बैठा दिखाई दिया। बच्चे के पास कोई नहीं दिख रहा था। वह बाड़ तोड़कर बच्चे के पास पहुंचा तो देखा वह रो रहा था। जबकि माता-पिता के बारे में पूछने पर बच्चा कोई जवाब नहीं दे पाया।

Exit mobile version