सभी खबरें

JNU छात्रों पर हमला मुंबई 26/11 आतंकी हमले से कम नहीं- उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र/गरिमा श्रीवास्तव :– दिल्ली के JNU कैंपस में हुए छात्रों पर हमले से पूरा देश आहत है ,अलग अलग राजनेताओं की इस हमले पर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। छात्र हमले पर दुःख जताते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि जेएनयू छात्रों पर हमले से देश के सभी छात्र डर गए हैं,इस हमले ने मुंबई के 26/11 आतंकी हमले की याद दिला दी।
उन्होंने एक बयान में कहा कि यह JNU नकाबपोश हमला मुंबई के आतंकी हमले से कम नहीं है , उस हमले के दौरान भी आतंकियों ने नकाब में हमला किया ,और JNU कैंपस में भी हमलावर नकाबपोश थे।

देश के सम्पूर्ण क्षेत्र में छात्र वर्ग के ज़हन में भयावह डर ने जगह बना ली है ,छात्र छात्राएं अपने आप को कैंपस में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं , उद्धव ने कहा कि हमें छात्रों के दिलों में आत्मविश्वास जगाने की अत्यंत आवश्यकता है।
हम सब पार्टियों को इस समय आपसी रंजिश भुला कर JNU के छात्रों के साथ खड़े  रहना चाहिए।
साथ ही उन्होंने कहा कि जेएनयू में हमला करने वाले नकाबपोश हमलावर कायर हैं।

 

 

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) में हुई हिंसा की निंदा करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा वार किया है और कहा कि इस पूरे मामले की स्वतंत्र न्यायिक जांच होनी चाहिए।

सोनिया ने कहा कि भारत के युवाओं और छात्र-छात्राओं की आवाज़ को दबाने का निरंतर प्रयास किया जा रहा था ,जब फिर भी कुछ नहीं हो सका तो इस प्रकार भयावह हमले करके छात्रों के ज़हन में डर पैदा करने की कोशिश की जा रही है। और ऐसा करने वाले गुंडों को सत्तारूढ़ मोदी सरकार की ओर से उकसाया गया है।

छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष का कहना है कि हमला इतने तेज़ी से किया गया कि हमें समझ ही नहीं आया कि यह असल में हो क्या रहा है। हमलावरों ने लोहे के रोड से हमला किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button