ताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़राज्यों सेलोकप्रिय खबरेंसभी खबरें

Air India और पायलट पर गिरी गाज; 30 लाख का लगा जुर्माना

भोपाल। हाल ही में Air India की फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने की घटना सामने आई थी। जिस पर DGCA ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एयर इंडिया के इन-फ्लाइट सर्विस डायरेक्टर, सभी पायलट्स और केबिन क्रू मेंबर्स को कारण बताओ नोटिस जारी किया है कि क्यों न उनके खिलाफ लापरवाही के लिए कार्रवाई की जाए।

एयर इंडिया के साथ इन पर गिरी गाज
पुरे मामले में एजेंसी ने एयर इंडिया पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया साथ ही डीजीसीए ने पायलट इन कमांड का लाइसेंस तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है। डीजीसीए ने उन्हें कर्तव्य में लापरवाही का दोषी पाया है। इसके अलावा एयर इंडिया के डायरेक्टर-इन-फ्लाइट सर्विस पर 3 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

ये है पूरा मामला
एयर इंडिया की फ्लाइट में शंकर मिश्रा नाम के अफसर ने 26 नवंबर को एक महिला से बदसलूकी की थी। जिसके बाद एयर इंडिया ने शंकर मिश्रा पर फ्लाइट में 4 महीने का बैन लगाया था। हालांकि घटना को एक महीने से ज्यादा समय बीत जाने के बाद मिश्रा को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी खुद को बचाने के लिए भाग गया था। वहीं बताया जा रहा है कि एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाला आरोपी न्यूयॉर्क से नई दिल्ली आते समय शराब के नशे में था. जहां उसने कथित तौर पर अपनी पैंट की जिप खोली और बिजनेस क्लास में बैठी 72 वर्षीय महिला पर पेशाब कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button