अचानक गायब हुआ Assam NRC का डाटा! ज़िम्मेदार कौन? गृह मंत्रालय ने कही ये बात

नई दिल्ली – नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मचे बवाल के बीच अब एक और नया विवाद खड़ा हो गया हैं। ये विवाद असम एनआरसी के डाटा को लेकर हुआ हैं। जानकारी के अनुसार सारा डाटा आधिकारिक वेबसाइट से गायब हो गया हैं। ये रिकॉर्ड असम का है जो साल रिकॉर्ड किया गया था। 

खबरों के अनुसार असम में हुई एनआरसी का डाटा बीते दिनों गृह मंत्रालय की ओर से http://www.nrcassam.nic.in पर अपलोड कर दिया गया था। जिसमें पूरी लिस्ट शामिल थी। लेकिन अचानक यहां से डाटा हट गया और वेबसाइट नहीं खुल रही थी। 

इस पुरे मामले को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे थे। इसी बीच इस मामले को लेकर गृह मंत्रालय ने सफाई दी हैं। जिसमें कहा है कि डाटा पूरी तरह से सुरक्षित है, कुछ टेक्निकल दिक्कत की वजह से यह दिख नहीं रहा हैं। साथ ही विश्वास दिलाया गया है कि इस टेक्निकल दिक्कत को जल्द सुधार लिया जाएगा। 

एनआरसी के स्टेट कॉर्डिनेटर हितेश देव शर्मा ने अनुसार, स्टेट कॉर्डिनेशन कमेटी ने इसपर काम करना शुरू कर दिया है और फरवरी के पहले हफ्ते में ही विप्रो कंपनी को इसके बारे में लिखा गया हैं। अगले दो से तीन दिनों में ये डाटा फिर वेबसाइट पर उपलब्ध बो जाएगा। 

हितेश देव शर्मा ने इस बात को स्वीकार करते हुए कहा कि डाटा को अभी ऑफ लाइन किया गया है, लेकिन ये सिर्फ टेक्निकल चूक की वजह से हुआ हैं।

Exit mobile version