सभी खबरें

असम : शुरू हुआ सत्ता में आने का खले? BJP उम्मीदवार की Car से मिली EVMs, कांग्रेस हुई हमलावर 

असम/गुवाहाटी- असम के करीमगंज जिले में एक प्राइवेट कार में ईवीएम मिलने के बाद बवाल मच गया हैं। सोशल मीडिया पर इसकी वीडियो भी तेज़ी के साथ वायरल हो रहीं हैं। वीडियो में दिख रहा है कि सफेद रंग की जीप (जिसका नंबर AS 10B 0022 है) के अंगर ईवीएम देखी जा रही है। वीडियो में लोग यह कहते सुने जा रहे हैं कि जीप कृष्णेंदु पॉल की हैं। 

सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग की गाड़ी में खराबी आ गई थी और अधिकारियों ने वहां से गुजरने वाली एक कार में इसे रख दिया जो बाद में बीजेपी उम्मीदवार की निकली। वहीं, ईवीएम ले जाने वाली कार को रोकने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई हैं। दावा ये भी किया जा रहा है कि ये कार बीजेपी के मौजूदा विधायक कृष्णेंदु पॉल की पत्नी की हैं। चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट तलब की हैं। वहीं, भीड़ के हमले के दौरान ईवीएम को कोई नुकसान नहीं पहुंचा हैं। फ़िलहाल ईवीएम प्रशासन के कब्जे में है।

बता दें कि असम में गुरुवार को दूसरे चरण के मतदान के बाद सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक कार में ईवीएम मशीन देखी गई। बताया गया कि यह कार पथरकंडी से बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की हैं। हालांकि अभी बीजेपी या चुनाव आयोग की तरफ से कई पर कोई बयान नहीं आया हैं। 

वहीं, इस मामलें के सामने आते ही कांग्रेस पूरी तरह से भाजप पर हमलवार हो चली हैं। असम कांग्रेस ने इस पलटवार किया हैं। असम से कांग्रेस के सांसद गौरव गोगोई ने ट्वीट किया, 'हर चुनाव में यही स्क्रिप्ट दोहराई जाती है- इलेक्शन कमीशन की कार खराब हो गई, ईवीएम मशीन को बीजेपी से जुड़ी कार में ट्रांसफर कर दिया गया, बाद में जब जनता नाराजगी जाहिर करती है तब अधिकारियों को इसका पता लगता हैं। इससे पहले कि जनता का भरोसा पूरी तरह खत्म हो जाए, चुनाव आयोग को खुद को सुरक्षित करना चाहिए। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया था, 'हर बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जिनमें प्राइवेट गाड़ियों में ईवीएम ले जाते हुए पकड़े जाते हैं। अप्रत्याशित रूप से उनमें कुछ चीजें कॉमन होती है- गाड़ियां बीजेपी उम्मीदवार या उनके साथियों से जुड़ी होती हैं। वीडियो एक घटना के रूप में सामने आते हैं और फिर झूठ बताकर खारिज कर दिया जाता है।'

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button