सभी खबरें

एमपी के गांव में हाथियों ने मचाया आतंक, एक ही परिवार के तीन लोगों को कुचलकर मार डाला

अनूपपुर:
अनूपपुर जिले के बेलगांव में हाथियों का आतंक देखने को मिल रहा है। गांव में हाथी के हमले से 6 साल के मासूम समेत एक परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई है जिसके बाद मौके पर कोतमा विधायक और वन विभाग का अमला पहुंचा। वन विभाग ने मरने वालों के परिजन को 12 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस घटना पर दुख जताया है।

ये दर्दनाक घटना बुधवार देर रात डेढ़ से 2 बजे घटी, यहाँ गुस्साए हाथी झोपड़ी में पहुंचे और बेलगांव बीट के बाहर एक छोटे से गांव पतेरा टोला में केवट परिवार पर हमला कर दिया। हाथियों ने परिवार के तीनों लोगों को पटक-पटक कर मार डाला। गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने घटना का पता चलते ही बिजुरी वन परिक्षेत्र के वन विभाग को सूचना दी। 

 

ग्रामीणों ने बताया कि इस गांव के जंगलों में पिछले कुछ दिनों से जंगली हाथी घूम रहे हैं। वन विभाग द्वारा हाथियों के मूवमेंट की जानकारी नहीं दी गई थी, जिस कारण लोग इस बात से अंजान थे कि उनके गांव के आसपास जंगली हाथी घूम रहे हैं। वन विभाग ने इस मामले में सोशल मीडिया पर जानकारी प्रसारित कर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया। गांव में रहने वाले ज्यादातर ग्रामीणों के पास मोबाइल नहीं है, ऐसे में वन विभाग को गांव में जाकर मुनादी करवानी थी।

 

फिलहाल बताया जा रहा हाथियों का यह झुंड छत्तीसगढ़ के केल्हारी वन परीक्षेत्र से आया हुआ है। घटना के बाद आस-पास के गांव में करीब 6 से 7 जंगली हाथियों की मौजूदगी के कारण अलर्ट जारी किया गया है।  साथ ही हाथियों के मूवमेंट को देखने के लिए वन अमला भी तैनात किया गया है। 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button