केंद्र सरकार विरोधी ममता बनर्जी करेंगी करेंगी पीएम मोदी का स्वागत

केंद्र सरकार विरोधी ममता बनर्जी करेंगी करेंगी पीएम मोदी का स्वागत

केंद्र सरकार का घनघोर विरोध करने वाली पश्चिम बंगाल सीएम ममता दीदी, पीएम का स्वागत करने वाली है। सूत्रो के हवाले से ये खबर आ रही है की आज पीएम के स्वागत की तैयारी की जा रही है और सीएम ममता बनर्जी खुद पश्चिम बंगाल के दौरे पर आए पीएम मोदी का स्वागत करेंगी।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 और 12 जनवरी को दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल जा रहे हैं. शनिवार सुबह पीएम मोदी कोलकाता पहुंचेंगे. इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनका स्वागत करेंगी। बता दें कि कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होने और धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करने का कार्यक्रम है. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार ये खबर आई है कि शनिवार यानि आज प्रधानमंत्री कोलकाता में चार धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

क्या कहा गया बयान में

बयान में कहा गया है कि इन इमारतों में पुराना करेंसी बिल्डिंग, बेल्वेदेरे हाउस, मेटकॉफ हाउस और विक्टोरिया मेमोरियल हाल शामिल है. संस्कृति मंत्रालय ने इनकी मरम्मत एवं साज सज्जा का काम किया है. मंत्रालय विभिन्न मेट्रो शहरों में ऐसी प्रसिद्ध इमारतों के आसपास सांस्कृतिक स्थलों का विकास कर रही है. इसके तहत कोलकाता, दिल्ली, मुम्बई, अहमदाबाद और वाराणसी में परियोजना को लिया गया है. आज और रविवार को मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वे कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के वर्तमान एवं सेवानिवृत कर्मचारियों के पेंशन फंड मे कमी को पूरा करने के लिये अंतिम निपटारे के तहत 501 करोड़ रूपये का चेक भी भेंट करेंगे.

 

 

Exit mobile version