CM केजरीवाल का ऐलान, अग्निकांड में मारे गए दमकलकर्मी के परिजनों को एक करोड़ देगी दिल्ली सरकार

नई दिल्ली से खाईद जौहर की रिपोर्ट – गुरुवार सुबह दिल्ली (Delhi) के पीरागढ़ी (Peeragarhi) इलाके में एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग लग गई थी। जिसे बुझाने के लिए कई दमकाल की गाड़िया पहुंची थी। इस दौरान आग बुझाने पहुंचे दमकलकमर्मी अमित बालियान की मौत हो गई थी।

इस हादसे के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया था। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि बेहद दुःख के साथ बताना पड़ रहा है कि लोगों को आग से बचाते बचाते हमारा एक जाँबाज़ शहीद हो गया। हमारे firemen बेहद जोखिम भरी परिस्थितियों में अपनी जान की बाज़ी लगाकर लोगों को बचाते हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अमित कुमार बालियान (Amit Baliyan) के परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की।

 

Amit Baliyan laid down his life while serving the people of Delhi. Nothing can bring back a loved one lost, but Delhi govt will provide his family with ₹1 crore as financial assistance. It's the least we can do as a society.. https://t.co/IIUvTc6nd8

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) January 2, 2020

 

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘अमित बालियान ने दिल्ली के लोगों की सेवा करते हुए अपनी जान न्योछावर कर दी। कोई भी किसी के दिवंगत प्रियजन को नहीं लौटा सकता, लेकिन दिल्ली सरकार उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देगी। हम समाज के तौर पर इतना ही कर सकते हैं।

 

Exit mobile version