सभी "बागी विधायक" 15 मार्च को शाम 5 बजे से पहले हो पेश, नहीं तो ….. ! –  विधानसभा स्पीकर

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्य प्रदेश में सियासी नाटक जारी हैं। कांग्रेस के 22 विधायकों ने बागी तेवर अपनाकर विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया हैं। यह सभी विधायक अभी कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में रुके हैं। दरअसल, कांग्रेस में रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया हैं। उनके बीजेपी में जाने के बाद उनके समर्थक विधायकों ने भी सरकार से इस्तीफा दे दिया हैं। 

इस बीच मध्य प्रदेश विधानसभा स्पीकर नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने कांग्रेस के बागी विधायकों को 15 मार्च तक पेश होने का नोटिस दिया हैं। बता दे कि विधानसभा स्पीकर ने कांग्रेस के छह बागी विधायकों को 15 मार्च से पहले पेश होने का नोटिस जारी किया हैं। 

हालांकि इस से पहले भी 13 बागी विधायकों को 13 मार्च को शाम 5 बजे पेश होने का नोटिस दिया गया था, लेकिन विधायक नहीं पहुंचे। अब उन्हें भी 15 मार्च को शाम 5 बजे तक पेश होने का समय दिया गया हैं। 

गौरतलब है कि सीएम कमलनाथ भी इस मामले को लेकर राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने राज्यपाल लालजी टंडन को 3 पेज का पत्र सौंपा हैं। साथ ही मध्यप्रदेश में हुई हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर भी शिकायत की हैं। 

Exit mobile version