सभी खबरें

पीएम की सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, सभी सीएम लॉकडाउन बढाने के पक्ष में

नई दिल्ली।

भारत में जारी कोरोना संकट को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 5वीं बार मुखातिब हुए हैं। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए (Video-conferencing of PM with CMs) हो रही है। इस बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राज्य मिलकर काम कर रहे हैं। कैबिनेट सचिव, राज्यों के सचिव से लगातार संपर्क में हैं। अधिक फोकस रखें और सक्रियता बढ़ाएं। संतुलित रणनीति से आगे बढ़ें, चुनौतियां क्या हैं, मार्ग क्या होगा, इस पर काम करें। पीएम ने आगे कहा कि आप सभी के सुझावों से दिशा-निर्देश निर्धारित होंगे। भारत इस संकट से अपने आप को बचाने में बहुत हद तक सफल हुआ है। राज्यों ने अपनी जिम्मेदारी निभाई, दो गज की दूरी ढीली हुई तो संकट बढ़ेगा। हम लॉकडाउन कैसे लागू कर रहे हैं। यह बड़ा विषय रहा, हम सबकी भूमिका महत्वपूर्ण रही।

इस बैठक के दौरान पीएम मोदी सभी राज्यों के सीएम से बारी बारी से बात कर रहे हैं।  मीटिंग में पीएम के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन और संबंधित अधिकारी भी मौजूद हैं। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर भेदभाव की राजनीति का आरोप लगाया है।ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र संघीय ढांचा बरकरार रखे। उन्होंने कहा कि बंगाल को लिखी केंद्र की चिट्ठी पहले ही लीक होती है।ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे वक्त में केंद्र को राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य अच्छा काम कर रहा है। केंद्र को समझना चाहिए कि बंगाल में अंतरराष्ट्रीय सीमा लगती है।

वहीं दूसरी तरफ बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा कि बिहार सरकार लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने के पक्ष में है। उन्होंने कहा, बिहार सरकार का मानना है कि लॉकडाउन हटने के बाद बड़ी संख्या में राज्य में आने वाले लोगों से कोराना संकट और गहरा सकता है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि गृहमंत्री अमित शाह बैठक में सभी मुख्यमंत्रियों को संबोधित किया। अमित शाह ने पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में कहा कि आरोग्य सेतु ऐप कोरोना वायरस (Coronavirus) को ट्रैक करने और उससे लड़ने में बहुत मददगार है। इसको लोगों तक पहुंचाएं। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी से बातचीत के दौरान कई राज्यों के सीएम ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की अपील की है। गौरतलब है कोरोना के कहर पर लगाम लगाने के उद्देश्य से लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन को 2 बार आगे बढ़ाया जा चुका है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button