आला रे आला ठाकरे आला, जानिए ठाकरे के साथ किन मंत्रियो ने ली शपथ

महाराष्ट्र :- शिवसेना के उद्धव ठाकरे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ 
महाराष्ट्र में राजनीति की उथल-पुथल के बाद अब ठाकरे सरकार की शुरुआत हो चुकी है। गुरुवार शाम शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई स्थित शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस एनसीपी और शिवसेना के सभी बड़े नेता मौजूद रहे। साथ ही समारोह में कई राज्यों के सीएम और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे भी उपस्थित रहे। 


अनूठे अंदाज में ली शपथ 
महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवाजी महाराज को नमन करते हुए मराठी भाषा में शपथ ली। आपको बता दें कि ठाकरे परिवार से उद्धव पहले मुख्यमंत्री हैं।

किन मंत्रियो ने ली शपथ ?

साथ हि ठाकरे की शपथ के बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा रही है। जिसमें शिवसेना के एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई और एनसीपी कोटे से विधायक दल के नेता जयंत पाटील और छगन भुजबल को शपथ दिलाई जा चुकी है। 
मंत्री बनने से पूर्व कैसा था उद्धव ठाकरे का जीवन संघर्ष ?
महाराष्ट्र में शिवसेना की शुरुआत बालासाहेब ठाकरे ने की थी शिवसेना की नीव 1966 में रखी गई थी शुरुआती दौर में उद्धव ठाकरे राजनीति से थोड़ा दूर थे पर पार्टी की कमान संभालने से पहले अखबार सामना का काम देखते थे और अखबार सामना के संपादक रहे। ठाकरे साहब की बढ़ती उम्र और खराब सेहत के कारण उन्होंने 2000 के बाद पार्टी में दखलअंदाजी शुरू कर पार्टी के कामकाज देखना उसमें रुचि लेना शुरू कर दिया था। 

Exit mobile version