Air India : जब सरकार के पास पैसा नहीं होता , तो वह हमारी कीमती संपत्तियों को बेचती है : कपिल सिब्बल

New Delhi Gautam :- बीजेपी (BJP) सांसद सुब्रमण्यम स्वामी तो पहले ही एयर इंडिया (Air India) की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के सरकार के फैसले पर विरोध पहले ही जता चुकें हैं। और अब कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी इस मामले पर कहा है कि , ''जब सरकार के पास पैसा नहीं होता तो यही होता है। भारत सरकार के पास पैसा नहीं है, ग्रोथ 5 फीसदी से कम है। MNREGA के अंतर्गत लाखों रुपये बकाया हैं। वे यही करेंगे, उन कीमती संपत्तियों को बेचेंगे, जो हमारे पास हैं।'' स्वामी ने ट्वीट कर कहा है, ''यह डील पूरी तरह से राष्ट्र विरोधी है और मुझे कोर्ट जाने पर मजबूर होना पड़ेगा।''

इसके साथ ही स्वामी ने 'एयर इंडिया ऑन रिकवरी मोड' शीर्षक वाली एक रिपोर्ट शेयर करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा है कि सरकार एयर इंडिया को मजबूत करने के बजाए इसे बेचना क्यों चाहती है।
 
ज्ञात हो कि एयरलाइन का मैनेजमेंट कंट्रोल भी सफल बोली लगाने वाले को ट्रांसफर कर दिया जाएगा। सरकार ने बोली जमा करने की समयसीमा 17 मार्च तय की है। जारी दस्तावेज के मुताबिक, विनिवेश की क्लोजिंग के वक्त एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ 23,286.5 करोड़ रुपये का कर्ज रहेगा। बकाया कर्ज एयर इंडिया एसेट्स होल्डिंग लिमिटेड (AIAHL) को आवंटित कर दिया जाएगा।

स्वामी ने हाल ही में एक न्यूज एजेंसी से कहा था कि, “अभी यह (एयर इंडिया विनिवेश) परामर्शदात्री समिति के सामने है और मैं इसका एक सदस्य हूं. मुझे एक नोट देने के लिए कहा गया है, जिस पर अगली बैठक में चर्चा की जाएगी।वे इसके बिना आगे नहीं बढ़ सकते।” उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था, “अगर वे ऐसा करते हैं तो मैं कोर्ट जाऊंगा, वे यह भी जानते हैं।”

 

Exit mobile version