सभी खबरें

आश्रम के बाद अब विवादों में OMG-2, परमहंस अवधेश पुरी ने खड़े किए सवाल

उज्जैन:- अभी मध्य प्रदेश में आश्रम की शूटिंग को लेकर विवाद थमा नहीं था कि अब उज्जैन में हो रही अक्षय कुमार की OMG 2 को लेकर विवाद छिड़ गया है. हालांकि ओएमजी में फिल्माए सीन को लेकर विवाद नहीं हुआ बल्कि यह विवाद इसलिए हो रहा है कि पिक्चर यूनिट ने मंदिर समिति को सिर्फ ₹51 हज़ार दिए हैं.फिल्म यूनिट करीब सात दिन तक मंदिर परिसर और गर्भ गृह सहित नंदी हॉल और गणेश मंडपम सहित कार्तिक मंडपम में भी शूटिंग करेंगी लेकिन किराये को लेकर विवाद शुरू हो गया है.

कम किराया और प्रवचन हॉल में खाना बनाने को लेकर परमहंस महाराज ने खड़े किए सवाल:-

मंदिर में ओएमजी 2 का पूरा सेट तैयार कर दिया गया.प्रवचन हॉल में फिल्म यूनिट के लिए खाना बनाया जा रहा है. इतना कम किराया और प्रवचन हॉल में खाना बनने पर परमहंस अवधेशपुरी महाराज ने सवाल खड़े किए हैं.

मंदिर समिति के फिल्म द्वारा सिर्फ 51 हजार रुपए दिए गए. जबकि 17 लाख रुपये के जेवरात दान देने वाले श्रद्धालुओं को दो घंटे से अधिक समय तक दान के लिए इंतजार करना पड़ा. मंदिर समिति ने उन्हें मंदिर के बाहर बैठा कर रखा. समिति ने ऐसी उम्मीद जताई थी कि फिल्म द्वारा उन्हें  बड़ी राशि मिलेगी लेकिन मिले सिर्फ ₹51000 फिल्म की शूटिंग करीब सात दिन तक मंदिर परिसर और गर्भ गृह सहित नंदी हाल और गणेश मंडपम  सहित कार्तिक मंडपम में होगी. फिल्म यूनिट ने इन सब के लिए मंदिर समिति से बाकायदा परमिशन लेकर अग्रिम 51 हजार रुपये भुगतान भी कर दिया है.  हालांकि, मेगा बजट की फिल्म के लिए मंदिर  समिति को मात्र 51 हजार रुपये दिये गए हैं.

प्रवचन हॉल में बना भोजन:-

अखाड़ा परिषद् के पूर्व मंत्री महंत अवधेशपुरी महाराज ने कहा, “ये अन्याय है. गरीब जनता से दर्शन के नाम पर 250 रुपये वसूले जा रहे हैं. वहीं करोड़ों रुपये बजट की फिल्म बनाने वाले निर्माता से मात्र 51 हजार लिए गए. मंदिर समिति ने प्रवचन हॉल को फिल्म यूनिट के खाना बनाने के लिए दे दिया जबकि नियम है कि प्रवचन हॉल में सिर्फ धार्मिक आयोजन ही हो सकते हैं.  इसको लेकर मंदिर समिति से बात की जाएगी.
हालांकि इस सवाल को लेकर मंदिर समिति अभी किसी भी जवाब को देने से कतरा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button