सभी खबरें

इसे कहते हैं "आपदा में अवसर":- बात हुई थी गरीब "किसान" के आय को दोगुना करने की, पर "मोदी" ने अपने मित्र "अडानी" के आय को दोगुनी कर दी, आखिर कैसे हो विकास?

  • इसे कहते हैं “आपदा में अवसर”:- बात हुई थी गरीब “किसान” के आय को दोगुना करने की, पर “मोदी” ने अपने मित्र “अडानी” के आय को दोगुनी कर दी, आखिर कैसे हो विकास?
  • अडाणी समूह के गौतम अडाणी की संपत्ति 2020 में सबसे ज्यादा बढ़ी
  • अडाणी फैमिली की संपत्ति 2020 में दोगुनी होकर 41 अरब डॉलर के करीब हो गई,​​​​​​​

नई दिल्ली/गरिमा श्रीवास्तव :-कोरोना संक्रमण में आम जनता की तो स्थिति पूरी तरह से डाँवा डोल हो गई पर अमीरों की ज़िंदगी चमकती जा रही है.कोरोना के बाद शेयर बाजार में काफी तेज़ी आई .और फिर क्या था धनानों कि संपत्ति भी तेजी से बढ़ गई .अब सुपर रिच लिस्ट में 80 से बढ़कर अरबपतियों कि संख्या 90 हों चुकी हैं .अडाणी समूह के गौतम अडाणी की संपत्ति 2020 में सबसे ज्यादा बढ़ी है. अडाणी फैमिली की संपत्ति 2020 में दोगुनी होकर 41 अरब डॉलर के करीब हो गई, जो एक साल पहले 20 अरब डॉलर थी. अडाणी ग्रीन, अडाणी पोर्ट्स ऐंड सेज और अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयरों में उछाल से उनकी संपत्ति काफी बढ़ी है.                                                

नरेन्द्र मोदी ने जहा इस बात का वादा किया था कि किसानों कि आय को दोगुना किया जाएगा पर यहाँ तो सबकुछ बदलता नज़र आ रहा हैं .किसान आय दोगुनी क्या ख़ाक होगी यहाँ तो मोदी अपने दोस्त अडानी और अम्बानी की आय को दोगुनी करने में लगे हुए हैं .बीते 26 नवम्बर से देश भर के किसान अपने हक के लिए आन्दोलन कर रहे हैं पर पीएम ने अपने संबोधन में उनपर ही सवाल खड़े कर दिए साथ ही विपक्ष को भी घेरा. और अलग अलग राज्यों की सरकार पर सवाल उठाए .कल ही एक और किसान ने आन्दोलन स्थल पर सुसाइड कर लिया.

 

किसान मर रहे हैं पर केंद्र में बैठी सरकार ने चुप्पी साध रखी है .सरकार अपने जिद पर अड़ी हुई है उनका कहना है कि हम संशोधन कर सकते हैं पर कृषि बिल को हरगिज नही खत्म करेंगे वहीँ किसान भी अपने जिद पर अडिग हैं उनका कहना है की हर हाल में सरकार को कृषि बिल खत्म करना होगा वर्ना हमारा यह आन्दोलन निरंतर जारी रहेगा .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button