ताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़मेरा देशराज्यों सेलोकप्रिय खबरेंसभी खबरें

बीजेपी -जेडीयू सरकार है टूटने की कगार पर: जानिए किसके साथ बनेगी नीतीश की नई सरकार

हमेशा चर्चा में रहने वाली बिहार की राजनीति ने आज फिर से सबकी ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। सीएम नीतीश कुमार बहुत बड़ी कदम उठाने वाले है, जिसका इंतेज़ार बीजेपी के साथ साथ कांग्रेस आरजेडी को भी है। 

बीजेपी और जेडीयू गटबंधन टूटने के कगार पर है, नीतीश कुमार को बीजेपी से काफ़ी शिकायतें है। कहा जा रहा है की बिहार विधान सभा चुनाव के नतीजे तुरंत के बाद से ही नीतीश कुमार को खुश नहीं देखा जा रहा था। हालाँकि इस कगार पर पहुंचने का ज़िम्मेदार फ़िलहाल दो कारणो को बताया जा रहा है। 

बीजेपी – जेडीयू गटबंधन टूटने के दो कारण। 

पहली कारण जो सामने से नज़र आ रही है वो ये है की हाल में ही भाजपा ने पटना में अपने विभिन्न मोर्चों की संयुक्त कार्यकारिणी की बैठक की और २०० विधान सभा सीटों के लिए सभी तैयारी कर ली। 

दूसरा कारण विधानसभा में नीतीश और स्पीकर विजय कुमार के बीच हुई बहस को बताया जा रहा है ।जिसके बाद आरपीसी सिंह ने आग में घी डाल कर बात को और बढ़ा दिया। 

नए गटबंधन की आहट 

नए गठबंधन की आहट हुई है तेज। हालाकि बीजेपी ने चुप्पी साध ली है लेकिन डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद के घर बैठक लगी है।

सूत्रों की मानो तो सीएम नीतीश कुमार ने राज्य भवन से 12:30  से 1:00 के बीच का समय मांगा है और इससे साफ जाहिर होता है की सीएम नितीश कुमार 12:00 से 1:00 के बीच इस्तीफ़ा देंगे और आरजेडी के साथ मिलकर महागटबंधन  की सरकार बनाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स माने तो सरकार बनाने के बाद नितीश कुमार सीएम के रूप मे बरकरार रहेंगे और अगले डिप्टी सीएम तेजश्वी यादव होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button