सभी खबरें

विभाग बंटवारे को लेकर दिल्ली से भोपाल तक वर्क आउट, लूट के बंटवारे का है झगड़ा

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – शिवराज मंत्रिमंडल (Shivraj Cabinet Expansion) का विस्तार 2 जुलाई को हुआ था। जिसमें 28 मंत्रियों ने शपथ ली थी। कैबिनेट में अब कुल 33 मंत्री शामिल हो गए हैं जिसमें से अभी केवल 5 के पास ही विभाग हैं। जबकि 8 दिन बीत जाने के बाद भी विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया हैं। जिसको लेकर सियासी बवाल मचा हुआ हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) भी इसको लेकर हमला बोल चुके हैं। दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज 9CM Shivraj) और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पर ट्वीट के माध्यम से निशाना साधते हुए कहा कि बंटवारे को लेकर दिल्ली (Delhi) से भोपाल (Bhopal) तक वर्क आउट चल रहा हैं। लेकिन असल में ये लूट के बंटवारे का झगड़ा हैं। परिवहन, एक्साइज़, राजस्व, शहरी विकास सिंधिया नहीं छोड़ना चाहते, क्यों समझ जाओगे। 

बता दे कि मंत्रिमंडल में विभागों के बंटवारे में हो रही देरी पर अब बीजेपी के अंदर ही सवाल उठने लगे हैं। जबकि, इस से पहले मंत्रिमंडल में जगह न मिलने की वजह से नाराज माने जा रहे पूर्व मंत्री रामपाल सिंह, गौरी शंकर बिसेन और संजय पाठक भी ये कह चुके हैं कि सिंधिया समर्थकों की वजह से उनका नाम कटा हैं। 

इधर, सूत्रों की मानें तो सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) खेमे के मंत्री और बीजेपी (BJP) के मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे पर सहमति नहीं बन पा रही। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button