सभी खबरें

MP ई-टेंडर घोटाला : मेंटाना कंपनी के चेयरमैन और उसके सहयोगी के ठिकानों पर IT का छापा

मध्यप्रदेश/भोपाल – मध्यप्रदेश के बहुचर्चित ई-टेंडर घोटाले के तहत मेंटाना कंस्ट्रक्शन कंपनी के चेयरमैन श्रीनिवास राजू और उसके सहयोगी आदित्य त्रिपाठी के हैदराबाद के 12 और भोपाल के तीन ठिकानों पर बुधवार को सुबह भी इनकम टैक्स की टीम छानबीन में जुटी हैं। सुबह से ही ई-1 अरेरा कालोनी में स्थित आदित्य त्रिपाठी के बंगले से किसी को जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है और न ही किसी से मिलने की अनुमति दी जा रही हैं। जबकि बंगले के बाहर पुलिस बल भी तैनात हैं। 

बताया जा रहा है कि ई-टेंडरिंग घोटाले के तहत मेंटाना कंपनी के ठेकों में आनलाइन टेंपरिंग कर फायदा पहुंचाया गया था। दोनों के खिलाफ जांच में बड़े पैमाने पर आयकर चोरी के प्रमाण भी मिले हैं। इस कंपनी पर मनी लांडरिंग के भी आरोप हैं।

इस से पहले 21 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ई-टेंडरिंग घोटाले में आरोपी मेंटाना कंस्ट्रक्शन कंपनी के चेयरमैन श्रीनिवास राजू और उसके सहयोगी आदित्य त्रिपाठी को हैदराबाद में गिरफ्तार किया था। इसी के बाद यह छापेमारी की गई हैं। इतना ही नहीं श्रीनिवास राजू के तार मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव एम गोपाल रेड्डी से जुड़ने के कारण ईडी पहले पूछताछ कर चुकी हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button