महिलाओं ने चप्पलों से कर दी अधिकारी की पिटाई, ये रहीं असली वज़ह

महिलाओं ने चप्पलों से कर दी अधिकारी की पिटाई, ये रहीं असली वज़ह

ग्वालियर: मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में एक मामला सामने आया हैं। जहां प्रधानमंत्री आवास योजना में घरों के गलत तरीके से आवंटित को लेकर महिलाओं के समूह ने संबंधित विभाग के अधिकारी की चप्पलों से पिटाई कर दी। महिलाओं ने अधिकारियों पर आरोप लगाया कि घरों को अपात्र लोगों में आवंटन कर  दिया गया । महिलाओं ने आरोप लगाया है कि जो असल में इसका पात्र हैं , उसमे आवंटित नहीं किया गया हैं। इस योजना का फायदा अपात्र लोगो में आवंटित कर दिया गया। इस मामले को लेकर महिलाओं का समूह और अधिकारी के बीच में बहस शुरू हो गया , बहस धीरे -धीरे तेज हो गई और महिलाओं का समूहों ने अधिकारी की चप्पलों से पिटाई कर दी।

दरअसल, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास आवंटन को लेकर लगातार धांधली होने का मामला सामने आ रहा हैं। जिसमे इस योजना के तहत  योग्य और सही लाभार्थी के चयन नहीं हो पा रहा हैं। लोगों का आरोप है कि इस विभाग के अधिकारी पैसे लेकर कुछ खास लोगों को ही आवास योजना में आवंटित कर देते हैं। इसकी वज़ह से जो लोग इस योजना के असल में हक़दार है उनको नहीं दिया जा रहा हैं और उनकी स्थिति में कोई बदलाव नहीं हो रहा हैं।  

मिली जानकरी के अनुसार इसको लेकर कई बार लोगों ने अफसरों के सामने बातें रखीं, लेकिन आरोप है कि अफसर उनकी बातों को नहीं सुनते हैं। हालांकि इस मामले में अधिकारियों की तरफ से बताया गया कि इसमें कोई भ्रष्ट्राचार नहीं है इसके हक़दार लोगों को ही दिया जा रहा हैं।