सभी खबरें

नागपुर में रात 2 बजे अकेली लड़की का घर से संपर्क न होने पर किसी और नंबर ने की मदद

नागपुर में रात 2 बजे अकेली लड़की का घर से संपर्क न होने पर किसी और नंबर ने की मदद

  • नागपुर पुलिस की नई पहल
  • देर रात लड़की को सुरक्षित पहुचाया घर
  • लड़की ने 1091 में किया था कॉल

नागपुर में रेलवे स्टेशन पर रात 2 बजे जब एक लड़की घर जाने के लिए अपने घर वालो से संपर्क करने की कोशिश कर रही थी तब उसका संपर्क अपने पिता के नंबर से नही हो पाया जिसके बाद पुलिस के मुताबिक 19 साल की मनीषा आधी रात रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी और परिवार से संपर्क करने की कोशिश कर रही थी.''लड़की ने अपने माता-पिता को कॉल किया, लेकिन वो नहीं लग पाया.'' जिसके बाद लड़की ने पुलिस हेल्पलाइन नंबर 1091 पर कॉल किया. पुलिस अधिकारी रेलवे स्टेशन पहुंचे और मनीषा को घर तक छोड़ा. उन्होंने अपने ऑफीशियल ट्विटर पेज पर लड़की और माता-पिता के साथ फोटो पोस्ट की है.

सोशल मीडिया में प्रतिक्रियाएं

नागपुर पुलिस को सोशल मीडिया पर खूब तारीफ मिल रही है क्योंकि उन्होंने 19 वर्षीय लड़की को रेलवे स्टेशनल से अपने घर छोड़ा. नागपुर पुलिस ने एक पहल शुरू की है, जिसमें अगर महिला अकेले यात्रा कर रही है तो वो उनकी मदद करेंगे और उनको घर तक छोड़ेंगे.

ट्विटर पर नागपुर पुलिस की जमकर तारीफ हो रही है. कई यूजर्स ने अपने शहर की पुलिस को टैग कर इसी तरह की सुविधाओं का अनुरोध किया. लेकिन ऐसे लोग भी थे जिन्होंने सवाल किया कि हालात इस हद तक कैसे बिगड़ गए हैं कि महिलाओं को यात्रा करने के लिए पुलिस की जरूरत पड़ गई.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button