सभी खबरें

पीएम मोदी को लेकर यह क्या कह गए सीएम शिवराज

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने शनिवार को कोरोना संकट को लेकर प्रदेशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान सीएम शिवराज ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। शिवराज सिंह ने कहा, हम सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री दूरदर्शी हैं, उन्होंने खतरे को पहचान लिया और समय रहते लड़ाई प्रारंभ कर दी, जिसके कारण यह संकट अन्य देशों की तुलना में भारत में अधिक नहीं गहराया। 

इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्रीजी ने फिर आह्वान किया हैं। कल 5 अप्रैल को रात 9 बजे से 9 बजकर 9 मिनट तक अपने घरों में टॉर्च, मोमबत्ती या मोबाइल फ़्लैश लाइट को जलाना हैं। कोरोना के अंधेरे से हम सब मिलकर लड़ेंगे। प्रधानमंत्री के आह्वान को सफल बनाएंगे।

सीएम शिवराज ने आगे किसान भाइयों से चिंता न करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि यह फसल कटाई का समय है, कई जगह कटाई पूरी हो गई हैं। हार्वेस्टर को नहीं रोका जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखते हुए हमारे मजदूर फसल काटें, इसकी भी सुविधा दी गई हैं। मेरे किसान भाइयों खरीदी में देरी हुई है, लेकिन आप चिंता मत करना, 15 अप्रैल से आपकी फसलों की पूरी खरीदी की जाएगी।

शिवराज ने कहा कि जो रोज कमाते – खाते हैं, ऐसे भाई-बहनों के लिए मैंने 3 महीने के राशन की व्यवस्था की, ताकि भोजन की कोई कमी ना रहे। उन्होंने बताया कि जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, लेकिन गरीब हैं, ऐसे परिवारों को कोरोना कोटा के नाम पर अभी राशन प्रदाय किया जाएगा। इस महीने भी देंगे, अगले महीने भी दिया जायेगा, ताकि कोई गरीब भूखा ना सोए।

उन्होंने आगे कहा कि निर्माण श्रमिकों के खाते में एक – एक हज़ार रुपया जमा किया गया है, जरूरत पड़ेगी तो उनकी और आर्थिक मदद की जायेगी। दूसरे प्रदेशों के जो मजदूर यहां रह रहे हैं, उनको भी एक – एक हज़ार रुपए की राशि प्रदान की जाएगी।

इसके अलावा सीएम शिवराज सिंह प्रदेशवासियों से फिर से अपील करते हुए कहा कि प्रदेश के नागरिकों को डरने की जरूरत नहीं है बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की जरुरत हैं। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन का सख्ती से पालन करे। हम इस महामारी से ज़रूर निपट लेंगे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button