सभी खबरें

War :  रूसी सेना अब यूक्रेन की आबादी वाले इलाकों को बना रही है अपना निशाना, मेलिटोपोल सिटी के मेयर का किया अपहरण 

इंटरनेशनल डेस्क : रूस-यूक्रेन युद्ध का आज 17वां दिन है। रूस ने यूक्रेनियन राजधानी कीव पर अपना कब्जा जमाने के प्रयास तेज कर दिए हैं। इसके लिए चारों तरफ से घेराबंदी की जा रही है। सामने आई ताजा सैटेलाइट तस्वीरों में कीव के उत्तर पश्चिम में बड़े पैमाने पर रूसी सेना के जमा होने की जानकारी दी है, जिससे पता लगा है कि रूसी सेना की नए सिरे से तैनाती हो रही है।

कहा जा रहा है कि यूक्रेन को जल्द से जल्द घुटने टेकने के लिए मजबूर करने की चाहत में रूसी सेना अब आबादी वाले इलाकों को अपना निशाना बना रही है। यूक्रेन के अधिकारियों ने रूसी सेना पर मारियुपोल में नागरिक इलाकों में बमबारी के बाद पोर्ट सिटी माएकोलेव में भी आम जनता के घरों पर रॉकेट हमले का आरोप लगाया है। जबकि, एक यूक्रेनियन अधिकारी ने बताया कि मारियुपोल शहर में रूसी बमबारी में मारे गए लोगों की गिनती करना संभव नहीं है, क्योंकि बमबारी अभी थमी नहीं है।

इतना ही नहीं रूसी सेना ने यूक्रेन की मेलिटोपोल सिटी के मेयर इवान फेडोरोव का अपहरण भी कर लिया है। जिसपर यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि मेलिटोपोल के मेयर को किडनेप करना एक समुदाय के खिलाफ अपराध है। रूसी सेना इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों की तरह हरकत कर रहे हैं। जेलेंस्की ने कहा कि रुसी सेना यूक्रेनी अफसरों के प्रतिनिधियों को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। यह रूसी सेना की कमजोरी का संकेत है। वे आतंक के नए लेबल पर हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button