सभी खबरें

रीवा :- जयकारों के बीच शहीद दीपक का इंतजार, शान से विदाई देने उमड़ा जनसैलाब

जयकारों के बीच शहीद दीपक का इंतजार, शान से विदाई देने उमड़ा जनसैलाब


रीवा/ गौरव सिंह:-
सीमा पर शहीद होने वाले शहीद दीपक का शव कुछ ही देर में पैतृक गांव पहुंचने वाला है। शहीद दीपक के पार्थिव शरीर के पहुंचने से पहले गांव में देशभक्ति की अलग ही तस्वीर दिख रहा है। पूरा गांव शोक में डूबा हुआ है लेकिन दीपक की शहादत पर गर्व कर रहा है। शहीद के अंतिम दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा है और पूरे गांव में भारत माता की जय और शहीद दीपक अमर रहे के नारे गूंज रहे हैं।शहीद दीपक के स्वागत की तैयारी जोरो शोरों से है.
शहीद  के पार्थिव शरीर के इंतजार में पूरा गांव रास्ते पर निगाह टिकाए बैठा है हर किसी को इंतजार है शहीद दीपक के इंतजार में सैकड़ों लोग सड़क के किनारे खड़े हुए हैं। शहीद दीपक अमर रहे के नाम से जगह जगह पोस्टर लगाए गए हैं। देशभक्ति गीतों और शहीद दीपक अमर रहे की गूंज उठ रही है।बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी कर रहे इंतजार कर रहे थे.


शहीद दीपक के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए हर वर्ग के लोग उनके घर पहुंचे हैं। मनगवां से लेकर शहीद दीपक के गांव फरेंदा तक जगह जगह स्टॉल लगे हुए हैं, शहीद दीपक की तस्वीर लगी हुई है और हाथों में तिरंगा लिए बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग सभी शहीद की पार्थिव देह का इंतजार कर रहे हैं।


मैं जला हुआ मैं जला हुआ राख नहीं, अमर दीप हूं, जो मिट गया वतन पर, मैं तो शहीद हूं। ये लाइन सभी की जुबान पर है और हर कोई बड़ी शान से दीपक की शहादत पर इन्हें दोहरा रहा है। भारत माता की जय के नारे भी गूंज रहे हैं।कुछ ही देर में पहुंचेगा शव 


भारत-चीन सीमा पर लद्दाख की गालवन घाटी में चीन सैनिकों से लोहा लेते हुए शहीद हुए दीपक के शव को लेह में रखा गया था और फिर वहां से दिल्ली और प्रयागराज होते हुए उनके पैतृक गांव लाया जा रहा है। जहां शान से शहीद दीपक को अंतिम विदाई दी जाएगी। शहीद दीपक के अंतिम संस्कार में सीएम शिवराज सहित कई नेता भी शामिल होंगे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button