सभी खबरें

विदिशा हादसा : अब तक कोई FIR नहीं, मंत्री बोले, आरोपियों को दिलवाएंगे फांसी, कैसे?

मध्यप्रदेश/विदिशा : विदिशा जिले में गुरुवार रात दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। लाल पठार में एक कुएं में एक बच्चा गिर गया, उसे बचाने जब लोग पहुंचे तो पूरा कुआं ही धंस गया। कुएं के आसपास भारी भीड़ थी, जिसकी वजह से करीब 40 लोग उसमें गिर गए। कुआं धसने की इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गई।

अब इस दर्दनाक हादसे पर मध्य प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह का  बड़ा बयान सामने आया हैं। उनका कहना है कि वे विदिशा में हुए दर्दनाक हादसे में आरोपियों को फांसी दिलवाएंगे, जबकि, इस मामले में कोई FIR ही नहीं हुई हैं। शाह सतना जिले के कलेक्ट्रेट सभागार में मीडिया से चर्चा कर रहे थे। शाह सतना जिले के प्रभारी भी हैं, उनसे मीडिया ने पूछा- पूर्व सीएम कमलनाथ ने विदिशा की घटना पर घोषणा की है. आपका क्या कहना है, तो मंत्री विजय शाह ने कहा कि हमें कमलनाथ से कोई मतलब नहीं हैं। आरोपियों को फांसी की सजा मिलेगी। ख्यमंत्री के निर्देश पर आरोपी चिन्हित कर लिए गए हैं, फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामला चलेगा और दोषियों को फांसी की सजा दिलवाएंगे। 

इस से पहले इस हादसे पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा था की – मध्य प्रदेश के विदिशा में हुए हादसे से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। “जान गंवाने वालों के परिजनों को PMNRF की तरफ से 2-2 लाख रुपए दिए जाएंगे” 

वहीं, राज्य सरकार भी मृतकों के परिवारजनों को 5 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा कर चुकी हैं। घायलों को मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी। गौरतलब है कि विदिशा में हुए हादसे ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा था। यहां एक बच्चा कुएं में गिर गया था, जिसे बचाने गए लोग भी हादसे का शिकार हो गए। पूरा कुआं ही धंस गया था। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button