ग्लोबल गूंजजागते रहोताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़मेरा देशराज्यों सेलोकप्रिय खबरेंसभी खबरें

हिंदुओं के जुलूस रोकने पर केंद्रीय मंत्री सिंह का बयान, बोले- हमने कभी ताजिए पर पत्थर नहीं फेंका, मत लो सब्र की परीक्षा

छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश में अक्सर धर्म को लेकर सियासत होती रही है। जिसके चलते कई बार नेता चुनाव के रण में विजय हुए तो कई बार मुँह की भी कहानी पड़ी हैं। इसी बीच छिंदवाड़ा जिले में महाशिवरात्रि के मौके पर निकली शोभायात्रा को रोकने पर केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंहने आक्रामक बयान देते हुए कहा कि हमने कभी ताजिए पर पत्थर नहीं फेका। ताजिए को अपना माना। हमारे सब्र की परीक्षा मत लो।

दरअसल, अपने तीन दिवसीय दौरे पर छिंदवाड़ा आए केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने चांद में आयोजित हितग्राही मूलक योजना के लाभार्थियों से चर्चा कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विगत दिनों से जिले के लाल गांव में हुई धार्मिक टकराव की घटना पर कहा कि हमने आज तक ताजिया पर पत्थर नहीं फेंका। हमने तो बचपन से ताजिए को अपना माना है। ज्यों-ज्यों तुम्हारे चेहरे खिल रहे हें, तुम मेरे रामनवमी के जुलूस पर कहीं पत्थर, कहीं तलवार, कहीं गोलियां चला रहे हो। चाहे रामनवमी का जुलूस हो, चाहे शिव बरात हो कोई मुझे बताओं यहां नहीं होगा। लालगांव में नहीं होगा तो क्या पाकिस्तान में होगा। हमने तो कभी नहीं कहा कि तुम्हारा ताजिया जा रहा है, हमारे मंदिर में आरती हो रही है। हमने तो कभी नहीं कहा कि तुम पास नहीं आओगे। लेकिन मेरे सब्र की परीक्षा मत लो, हम यहां नहीं कर सकते तो कहां करुंगा। यह सवाल मैं आपसे पूछना चाहता हूं। लेकिन अब बहुत हो गई। जय श्रीराम ।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले शिवरात्रि के दिन चांद थाना क्षेत्र के लाल गांव में भगवान शिव और माता पार्वती की शोभायात्रा निकाली गई थी। जिसमें मस्जिद के सामने से गुजरने के दौरान एक समुदाय के लोगों ने डीजे बजाने से मना करते हुए डीजे संचालक से बदसलूकी की तो शोभायात्रा में शामिल लोगों की समुदाय विशेष से बहस हो गई। जिसके बाद एक युवक ने डीजे में लगा माइक और साउंड सिस्टम तोड़ दिया था। इसके बाद शोभायात्रा रोक दी गई थी। वहीं गुस्साए हिंदूवादी संगठनों ने रात में ही थाने का घेराव और चक्काजाम किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button