सभी खबरें

उज्जैन: महाकाल मंदिर में महिला के डांस वीडियो से नाराज हिन्दू संगठन, वीडियो पर बवाल

  • उज्जैन के महाकाल मंदिर का हैं मामला
  • महिला ने फिल्मी गाने पर मंदिर में किया वीडियो शूट
  • पुजारी बोले- यह अभद्र प्रदर्शन है, कार्रवाई होनी चाहिए

उज्जैन/अंजली कुशवाह: आये दिन सोशल मीडिया प्रेमी नए-नए पोस्ट डालते रहते हैं. जिसमें से कुछ लोकप्रिय हो जाते हैं और कुछ विवाद का विषय भी बन जाते हैं. इसी तरह का एक मामला महाकाल की नगरी उज्जैन का हैं जहाँ मंदिर में एक महिला का फिल्मी गाने पर बनाया गया वीडियो वायरल होने के बाद विवाद का कारण बन गया. महिला ने मंदिर के अंदर का वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर अपलोड किया था. इंस्टाग्राम पर उसके डेढ़ लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं. वीडियो वायरल होने के बाद महाकाल मंदिर के पुजारी ने इसे आपत्तिजनक बताया. उन्होंने महिला के मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाए जाने की मांग की हैं. विवाद इस हद तक बढ़ गए कि महिला को वीडियो अपने इंस्टाग्राम से हटाने के बाद माफी भी मांगनी पड़ी.

ये हैं पूरा विवाद

मिली जानकारी के अनुसार मनीषा रोशन नाम की महिला ने महाकाल मंदिर में फिल्मी गाने 'रग-रग में इस तरह तू समाने लगा' की मिक्सिंग के साथ एक वीडियो शूट किया और उस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया. यह वीडियो महाकाल के मंदिर बने पिलरों पर फिल्माया गया है. इस वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने कड़ी निंदा करते हुए आपत्ति जताई है. उनका कहना है कि मंदिर में इस तरह के डांस करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

हिन्दू संगठनों ने जताई आपत्ति

महाकाल मंदिर के वरिष्ठ पंडित महेश पुजारी ने कहा कि वीडियो आपत्तिजनक है. देव स्थान पर इस तरह फिल्मी गानों पर अभद्र प्रदर्शन करना बिल्कुल जायज नहीं है. महाकाल करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र हैं. ये जगह फिल्मी गानों के लिए नहीं है. ऐ​​से सभी श्रद्धालुओं का मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित करना चाहिए. इसके अलावा बजरंग दल के जिला संयोजक पिंटू कौशल ने कहा कि महिलाएं इस तरह हिन्दू धर्म का अपमान करेंगी तो बजरंग दल उनके खिलाफ उज्जैन कलेक्टर समेत मंदिर प्रशासन को शिकायत दर्ज करवाएगा.

मनीषा रोशन को मांगनी पड़ी माफ़ी

प्राप्त जानकारी के ​मनीषा रोशन इंदौर की रहने वाली हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर महाकाल मंदिर के दो वीडियो अपलोड किए थे, जिनमें से एक वीडियो 7 सेकेंड और दूसरा 14 सेकेंड का था. हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद मनीषा ने ये दोनों वीडियो डिलीट कर दिए हैं. इसके अलावा मनीषा ने माफी मांगते हुए अपना एक वीडियो भी जारी किया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि महाकाल मंदिर में बनाए गए वीडियो से किसी संगठन या व्यक्ति को ठेस पहुंची हो तो माफी मांगती हूं. मेरी भावना किसी को आहत करने की नहीं थी.मैं आगे भी ध्यान रखूंगी कि किसी की भावना आहत न हो.

छत्तरपुर में भी हुआ था ऐसा मामला  
बता दें कि मंदिर परिसर में डांस का करने का यह नया मामला नहीं हैं. इससे पहले भी छत्तरपुर से भी ऐसा एक मामला सामने आया था. छतरपुर जिले में यूट्यूबर आरती साहू ने मंदिर परिसर में डांस का वीडियो बनाकर विवाद खड़ा कर दिया था. इस मामले पर भी हिंदू संगठनों के विरोध के बाद लड़की ने माफी मांग ली थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button