सभी खबरें

देश के दूसरे प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि आज, नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली / गरिमा श्रीवास्तव :- आज देश के महान व्यक्तित्व लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि है। देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का स्मरण आज पूरा देश कर रहा है। “जय जवान, जय किसान” का नारा देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री ने किसानों के हित में अनेकों कार्य किए।

 शास्त्री जी ने”जय जवान जय किसान”नारे के अलावा “राष्ट्र देवो भवः” का मंत्र भी दिया था। यह मंत्र उन्होंने वाराणसी में संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में दिया था।
उन्होंने कहा राष्ट्र पूजा हम समस्त देशवासियों के लिए सर्वोपरि है। जस धरती ने हम मानव को रहने का स्थान दिया हम सभी जाति – धर्म के लोगों को उस माँ की पूजा करनी चाहिए।

आज देश के सभी नेता ने पूर्व प्रधानमंत्री को याद कर श्रद्धांजलि दी।

शिवराज सिंह ने लाल बहादुर शास्त्री के स्मरण में ट्वीट करते हुए लिखा –
सादगी और उच्च विचारों के पर्याय, जय जवान, जय किसान का नारा देकर देश को नई शक्ति, साहस और दिशा देने वाले राजनीतिक संत की पुण्यतिथि पर उनके चरणों में कोटि-कोटि नमन!

''हम खुद के लिए ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व की शांति, विकास और कल्याण में विश्वास रखते हैं।''-लाल बहादुर शास्त्री

सादगी और उच्च विचारों के पर्याय, जय जवान, जय किसान का नारा देकर देश को नई शक्ति, साहस और दिशा देने वाले राजनीतिक संत की पुण्यतिथि पर उनके चरणों में कोटि-कोटि नमन! pic.twitter.com/tlj7XpDApv

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) January 11, 2020

“>http://

गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा –
सादगी, ईमानदारी, देशभक्ति और कर्तव्यनिष्ठा के अद्वितीय प्रतीक भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन। शास्त्री जी ने अपने असाधारण नेतृत्व से देश के किसानों और जवानों को नई दिशा व ऊर्जा देने का काम किया।

सादगी, ईमानदारी, देशभक्ति और कर्तव्यनिष्ठा के अद्वितीय प्रतीक भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन। शास्त्री जी ने अपने असाधारण नेतृत्व से देश के किसानों और जवानों को नई दिशा व ऊर्जा देने का काम किया। pic.twitter.com/orsnIKVDo8

— Amit Shah (@AmitShah) January 11, 2020

“>http://

 

साथ ही साथ मध्यप्रदश के मुख्यमंत्री ने भी शास्त्री जी को याद किया –
हमारे देश में आर्थिक मुद्दे उठाने बहुत जरूरी हैं, क्योंकि उन्हीं मुद्दों से हम अपने सबसे बड़े दुश्मन गरीबी और बेरोजगारी से लड़ सकते हैं।
– लाल बहादुर शास्त्री

ऐसे महान व्यक्तित्व पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर सादर नमन।

हमारे देश में आर्थिक मुद्दे उठाने बहुत जरूरी हैं, क्योंकि उन्हीं मुद्दों से हम अपने सबसे बड़े दुश्मन गरीबी और बेरोजगारी से लड़ सकते हैं।
– लाल बहादुर शास्त्री

ऐसे महान व्यक्तित्व पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर सादर नमन।#LalBahadurShastri pic.twitter.com/yy6jOCNwn1

— Office Of Kamal Nath (@OfficeOfKNath) January 11, 2020

“>http://

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button