सभी खबरें

सीधी : ज़िले में पाँव पसार रहा है कोरोना वायरस, तीन नए पॉजिटिव मरीज़ मिलने से मची खलबली

सीधी।

ग्रीन जोन में शामिल सीधी(Sidhi) जिले में कोरोना पॉजिटिव(Corona Positive) मरीजों की संख्या अब बढऩे लगी है। कोल्हूडीह में पहला कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिलने के बाद बुधवार को 14 व्यक्तियों के सैंपल परीक्षण हेतु भेजे गए थे, जिसमें गुरूवार की सुबह आई रिपोर्ट में तीन व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिले में हड़कंप मच गया है। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की कुल संख्या 04 हो गई है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए तीनों श्रमिकों को जिला मुख्यालय स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। 

तीनो प्रवासी श्रमिक 
उल्लेखनीय है कि सीधी जिले में 9 मई को मुंबई से लौटे कोल्हूडीह निवासी वंशबहोर साकेत की 11 मई को पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी, इसके बाद प्रशासन एलर्ट मोड में आ गया था। वंशबहोर साकेत के संपर्क में आए लोगों के साथ ही अन्य लोगों को मिलाकर कुल 14 लोगों के सेंपल जांच हेतु 13 मई को भेजे गए थे, जिसमें से 3 लोगों की रिपोर्ट पुन: पॉजिटिव प्राप्त हुई है, इनमें से एक व्यक्ति ग्राम बढ़ौना थाना कमर्जी का है, दूसरा व्यक्ति ग्राम ददरी सिहावल ब्लाक का रहने वाला है, जबकि तीसरा पॉजिटिव व्यक्ति कोल्हूडीह का ही रहने वाला है जो जिले मे प्रथम पॉजिटिव मिले वंशबहोर साकेत के साथ बस में यात्रा करते हुए सीधी पहुंचा था। 

मुंबई से आए थे तीनों व्यक्ति
अब तक जिले में चार कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति मुंबई से ही वापस लौटे थे। 14 मई को आई रिपोर्ट में जो तीन व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इनमें से एक कोल्हूडीह का निवासी है, जो प्रथम कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के साथ ही मुंबई से सफर कर अपने गृह ग्राम पहुंचा था। वहीं ददरी व बढ़ौना निवासी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले व्यक्ति भी मुंबई से ही सीधी वापस आए थे। स्वास्थ विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इन दोनो व्यक्तियों की यात्रा समान है। ये दोना व्यक्ति मुंबई के कुर्ला में रहते थे, इनमें से एक वर्तमान में परिवार के साथ रहता था, उनके बताए अनुसार 7 मई को अपने परिवार के साथ कुल पांच सदस्य जिसमें एक की पत्नी और उनका ढाई वर्ष का बेटा, उनके साथी और साथी का बेटा सीधी आने के लिए वहां से प्रस्थान कर कल्याण रेलवे स्टेशन पहुंचे और रेल पटरी के किनारे चलते हुए करीब दो किमी चलने के बाद ऑटो पकड़कर हाइवे में पहुंचे, वहां से नासिक तक पैदल चलते रहे, नासिक से एक ट्रक में सवार होकर 10 मई को 3 बजे दोपहर मनगवां आ गए। मनगवां जिला रीवा के एक सुलभ शौंचालय में नित्य क्रिया और आस-पास उपलब्ध भोजन के बाद ऑटो बुक कर मउगंज आ गए। मउगंज से अपने गांव फोन कर ग्राम बढ़ौना के दो मोटर सायकल वालों को बुलाया और मोटर सायकल से गांव के लिए रवाना हुए। रास्ते में कमर्जी चेक पोस्ट पर उनकी पूछ तांछ कर तापमान लेकर थाना कमर्जी भेज दिया गया। थाना से जिला अस्पताल भेजा गया जहां उनकी पेपर आदि की कार्रवाई कर जीएनएम क्वारंटीन सेंटर में 10 मई की रात्रि में भर्ती कर दिया गया। इसके बाद दोनो मोटर साइकल सवार वापस लौट गए। 

 

   

 

बाइक सवारों की तैयार की जा रही कांटेक्ट हिस्ट्री
इन दो श्रमिकों को मउगंज से कमर्जी तक लाने वाले बढ़ौना निवासी बाइक सवारों की कांटेक्ट हिस्ट्री तैयार की जा रही है, क्योंकि ये दोना बाइक सवार कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के सीधे संपर्क में आए थे, इसके साथ ही दोनो बाइक सवारों को भी क्वारंटीन सेंटर में भर्ती कर दिया गया है। अब देखना यह होगा कि बाइक सवारों के संपर्क में कितने व्यक्ति आए थे। 

21 लोगों के फिर भेजे गए सेंपल
जिले में अब तक कुल चार लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। इन लोगों के संपर्क में आए व्यक्तियों के साथ ही कोरोना संबंधित लक्षण पाए जाने वाले व्यक्तियों के सेंपल जांच हेतु भेजे जा रहे हैं। इसी क्रम में गुरूवार 14 मई को जिले से कुल २१ लोगों के सेंपल जांच हेतु भेजे गए हैं, अब देखना यह है कि इन 21 व्यक्तियों में से कितने लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव व निगेटिव आती है। 

संवाददाता गौरव सिंह की रिपोर्ट 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button