सभी खबरें

Nirbhaya Rape Case: फिर टली 3 मार्च को होने वाली फांसी 

नई दिल्ली: दिल्ली निर्भया रेप केस के चारों आरोपियों की 3 मार्च को होने वाली फांसी अब कल नहीं होगी। आरोपी पवन गुप्ता की दायर की गई याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनवाई की और फांसी को अब अगले आदेश तक टाल दिया गया है। इस फैसले के दौरान निर्भया के माता-पिता कोर्ट में मौजूद थे। कोर्ट अब नया डेथ वारंट जारी करेगा। यह तीसरी बार है जब आरोपियों की फांसी टली है। 

दोषी पवन गुप्ता के वकील ने अदालत को राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर करने की जानकारी दी। जिसके बाद अदालत ने ऐ पी सिंह को फटकार लगते हुए कहा की इनको सारी चीजे आखिरी में ही क्यों याद आती है। वहीँ दूसरी और तिहाड़ जेल के प्रसाशन ने एप्लीकेशन लिखकर कोर्ट को बताया कि दोषी पवन गुप्ता ने राष्ट्रपति को दया याचना (Mercy Petition)  दाखिल कर दी है।   

दोषी पवन की इस याचिका के बाद ने सवाल उठने लगे की अब 3 मार्च को होने वाली फांसी रुक जाएगी?

दूसरी ओर पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषी अक्षय की याचिका को ख़ारिज कर दिया। अक्षय ने अपील में 3 मार्च को होने वाली फांसी को रोने की मांग की थी। अक्षय के वकील ने यह बताया था कि राष्ट्रपति को दायर की गई दया याचिका में उसके पूरे डाक्यूमेंट्स नहीं थे जिसकी वजह से याचिका को ख़ारिज कर दिया गया था। वकील ने मांग की थी कि उसको दोबारा दया याचिका दाखिल करने की अनुमति दी जाए और फांसी पर रोक लगाई जाए।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button