सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगी बड़ा फैसला, इस वजह से किसान आंदोलन होगा खत्म!!

सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगी बड़ा फैसला, इस वजह से किसान आंदोलन होगा खत्म!!

सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगी बड़ा फैसला, इस वजह से किसान आंदोलन होगा खत्म!!


 नई दिल्ली / गरिमा श्रीवास्तव:- किसान आंदोलन पर दायर याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुनाने वाली है. सुप्रीम कोर्ट ने कल टिप्पणी करते हुए केंद्र सरकार से कहा कि क्या कानून अभी नहीं रोक सकते? अगर आप कानून नहीं होल्ड करते तो हम होल्ड कर देंगे... 

 इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यह बात भी कही है कि कानून खत्म नहीं किया जाएगा..

सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानून रद्द कराने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों और सरकार के बीच शुक्रवार को बातचीत बेनतीजा होने के बाद ही किसानों ने अपनी बैठक की तारीख तय कर दी थी. जिसके बाद 11 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होना तय हुआ था, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने आज सोमवार को केन्द्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा है कि आप कृषि कानून को रोकें नही हम रोकेंगे. बातचीत और प्रदर्शन के जो तरीके हैं उस पर सवाल उठाए गए, बच्चे और बुर्जुग इस प्रदर्शन में क्यों शामिल हैं सुप्रीम कोर्ट नेयह कहना है. किसान आंदोलन को लेकर हुई सुनवाई में किसानों के हित में बड़ी टिप्पणी की है. सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र की मोदी सरकार के विवाद पर निपटने के फैसले पर नाराजगी जताई है. कोर्ट ने पूछा है कि क्या वह कानून को स्थगित करती है या फिर वह इस पर रोक लगा दे. किसानों की चिंताओ को कमेटी के सामने रखे जाने की जरूरत है..

हमें माफी के साथ कहना पडेगा भारत सरकार किसानों की समस्या का हल निकालने में अयोग्य साबित हुई है. आपने बिना लोगों से सुझाव लिए कानून बना दिया जिसका नतीजा सामने है.
-चीफ जस्टिस एसए बोबडे