सभी खबरें

सरकार की कलंक-कथाएं, बेहाल किसान बदहाल हो रहा है, लेकिन भाजपा का सिस्टम चैन से सो रहा है: जीतू पटवारी

  • पटवारी ने कहा शिवराज सरकार किसान विरोधी सरकार है 
  • एमपी में 17 सालों में घाटे का सौदा बनी कृषि: जीतू पटवारी 
  • किसानों की गुनाहगार है प्रदेश सरकार 

भोपाल/निशा चौकसे:- मध्यप्रदेश में हमेशा ही पार्टियां एक दूसरे पर तंज़ कसते रहती हैं. हाल ही में प्रदेश के कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शिवराज सरकार पर हमला बोला है. पटवारी ने कहा कि शिवराज सरकार प्रदेश की अब तक की सबसे ज्यादा किसान विरोधी सरकार है. मुख्यमंत्री आज किसानों को बीज बांटने का नाटक कर रहे हैं. जब किसानों को बीज की सबसे ज्यादा जरूरत थी तब सोयाबीन का बीज बाजार से गायब था. किसानों को 9 हजार रुपए से लेकर 12 हजार रुपए तक के दाम में बीज खरीदने को मजबूर होना पड़ा था. निमाड़ के इलाके में सूखा पड़ा हुआ है और शिवराज सिंह चौहान सरकार ने आज तक वहां के किसानों पर ध्यान तक नहीं दिया. इंदौर और आसपास के इलाके में आलू का किसान बुरी तरह परेशान हैं मूंग के किसान की दुर्दशा आप सब को पहले से ही पता है.

मोदी सरकार ने किया था झूठा वादा 
मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पटवारी ने कहा की मोदी ने 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन किसानों की आमदनी तो दोगुनी नहीं हुई, लागत जरूर दोगुनी हो गई है. मध्य प्रदेश में बिजली के दाम डेढ़ गुना हो गए हैं, जबकि कमलनाथ सरकार में बिजली के बिल आधे हो गए थे. प्रदेश में डीजल के दाम भी दोगने स्तर पर पहुंच गए हैं. खाद और बीज की कीमत भी दोगनी हो गई हैं.

बीजेपी ने किसानों को कर रखा है बेहाल 
बीजेपी सरकार ने किसानो कि हालत ख़राब कर रखी है, बिजली के लाखों रुपए के बिल किसानों को थमाए जा रहे हैं. उनकी संपत्तियां कुर्क की जा रही हैं. मोटर साइकिल और ट्रैक्टर खींचे जा रहे हैं. हालात इतने खराब हैं कि भोपाल के ही ग्राम खजूरी अमरावद खुर्द के 500 किसानों को बिजली विभाग का घेराव करना पड़ा है. एक किसान वीर सिंह राजपूत के पिता की मृत्यु एक साल पहले हो गई. उनके नाम का मीटर सरेंडर हो चुका था, लेकिन ऐसे मृतकों को भी 16 हजार के बिल थमाया गया और वसूली के लिए उन पर ज्यादती की जा रही है. साथ ही कहा की कलंक-कथाओं में अब एक ही केंद्रीय किरदार है, और वो कोई ओर नहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज हैं. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button