सभी खबरें

प्रदेश कि शिवराज सरकार 100 करोड़ का विमान खरीदने जा रही है, क्या वाकई में सरकारी खजाना खाली है! 

भोपाल:- वैसे तो मध्यप्रदेश सरकार के पास पैसा नहीं है, अरबों के कर्जे में डूबी एमपी सरकार 100 करोड़ का विमान खरीदने की तैयारी रही है. इसके लिए प्रस्ताव बनाने की कवायद शुरू हो गई है. सरकार का पहला विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इसके बाद वो चलाने लायक नहीं बचा था. उसकी कीमत 61 करोड़ रुपए थी। कोरोना आपदा के कारण मध्य प्रदेश की आर्थिक हालत भले ही ठीक न हो, लेकिन सरकार के खर्चों में कोई कटौती होती नजर नहीं आ रही है. शायद यही वजह है कि सरकार अब 100 करोड़ कीमत के विमान को खरीदने की तैयारी में है. इसके लिए प्रस्ताव बनाने की कवायद भी शुरू हो चुकी है। 

दरअसल कुछ समय पहले ही मध्य प्रदेश सरकार का 61 करोड़ कीमत का नया विमान लैंडिंग के वक्त ग्वालियर एयरपोर्ट पर हादसे का शिकार हो गया था. जिसके बाद में यह पता चला कि विमान अब उड़ान भरने लायक नहीं बचा. लिहाजा सरकार ने अब नए सिरे से विमान खरीदने की तैयारी शुरू कर दी है. सरकार जिस विमान को खरीदने जा रही है वह 100 करोड़ कीमत का टर्बो जेट विमान है। 

इस, 100 करोड़ कीमत का टर्बो जेट विमान खरीदने का प्रस्ताव इससे पहले साल 2018 में तत्कालीन शिवराज सरकार ने ही तैयार किया था. लेकिन, विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनी और तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस विमान को महंगा बता कर 61 करोड़ कीमत का एयर किंग बी 200 विमान खरीद लिया. तब से यह विमान सरकारी सेवा में था लेकिन कोरोना के दौरान रेमडीसीवीर इंजेक्शन लाते वक्त यह ग्वालियर एयरपोर्ट पर दुर्घटना का शिकार हो गया. इसके बाद से सरकार किराए के विमान का इस्तेमाल कर रही है। 

वहीँ सरकारी कर्मचारियों को लेकर दिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है. मुख्यमंत्री चौहान ने मीडिया से बात करते हुए कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा रस्सी जल गई पर बल नहीं गया. कमल नाथ जी कर्मचारियों को धमका रहे हैं, देख लूंगा, मिटा दूंगा, जांच करवा दूंगा. धमकाने वाला अंदाज अलोकतांत्रिक है. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि 15 महीने वो क्या कर रहे थे? सीएम ने कहा एमपी का कर्मचारी कर्तव्यनिष्ठ है. कमल नाथ जी पहले कांग्रेस पार्टी तो देख लो. उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ की सरकार दिल्ली में परेड कर रही है, सिद्धू कुछ और सिद्ध कर रहे हैं. कमल नाथ जी सोनिया जी पहले घर संभाल लो, घर संभल नहीं रहा कर्मचारियों को धमका रहे हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button