सभी खबरें

मध्यप्रदेश : माँ ने गेम की लत छुड़ाने के लिए रिचार्ज नहीं कराया तो बच्चे ने दुनिया ही छोड़ दी 

मध्यप्रदेश:- भोपाल में लगातार नाबालिग बच्चे कभी मोबाइल में गेम खेलने की जिद को लेकर तो कभी प्यार के चक्कर में पड़के अपनी जान दे रहे है| ऐसा ही एक मामला आज फिर सामने आया है, माँ ने ऑनलाइन गेम खेलने के लिए मोबाइल में रिचार्ज नहीं कराया तो 16 साल के नाबालिग बच्चे ने नाराज होकर माँ की ही साडी से फांसी लगा ली| नाबालिग का 8 दिनों तक अस्पताल में इलाज चला लेकिन उसकी जिँदगी नहीं बच पायी| 
पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि वह मोबाइल फोन पर ऑनलाइन गेम खेलता था। दिन भर उसी में लगा रहता था। रिचार्ज खत्म होने के कारण उसने मां से फोन रिचार्ज करने को कहा। मां ने उसकी लत छुड़ाने के लिए फोन को रिचार्ज कराने से मना कर दिया था। इसी से नाराज होकर उसने फांसी लगी ली थी। हालांकि पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। इलाज के दौरान बुधवार की रात विनय ने दम तोड़ दिया।
नाबालिग के परिजनों ने बताया की घर में पैसों की किसी बात की कोई कमी नहीं थी, बस वह बच्चे की गेम खेलने की लत छुड़ाना चाहते थे, वह हमेशा ऑनलाइन गेम में ही लगा रहता था। घर में सब ठीक रहे इसलिए पापा और मां मिलकर थोड़ा-थोड़ा कमाते हैं। सोचा था कि विनय भी आगे चलकर हमारी मदद करेगा। मां ने उसका फोन इसलिए रिचार्ज नहीं करवाया ताकि वह ऑनलाइन गेम से थोड़ी दूरी बना लें। क्या पता था कि वह इतनी सी बात पर हमें यूं छोड़ जाएगा…! मां बार-बार उसका नाम लेकर बिलख पड़ती है, पापा सुरेश की हालत भी कुछ ऐसी ही है। छोटे भाई को याद कर एक बार फिर बलराम रजक का गला भर आया। बलराम और उनका परिवार विनय को हमेशा के लिए खोकर गमगीन है। उनकी नाराजगी इस बात पर भी है कि ऐसे ऑनलाइन गेम को बंद क्यों नहीं करवा दिए जाते। इन गेम्स की लत पकड़कर आए दिन बच्चे इस तरह के कदम उठा रहे हैं।

ऐसी ही छोटी-मोटी बातों पर बीते कुछ महीनों में एक युवती समेत 4 नाबालिग के खुदकुशी करने के मामले सामने आये हैं। बता दें की चारों ही मामलों में पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button