सभी खबरें

शिवराज मंत्रिमंडल को लेकर आज शाम होगी चर्चा, यह दिग्गज नेता 31 मई से पहले ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ

शिवराज मंत्रिमंडल को लेकर आज शाम होगी चर्चा, यह दिग्गज नेता 31 मई से पहले ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ

 भोपाल / गरिमा श्रीवास्तव:– मध्यप्रदेश में कोरोना महामारी के बीच शिवराज मंत्रिमंडल को लेकर सुगबुगाहट तेज है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि 31 मई के पहले पहले मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. 

 मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर आज शाम को चर्चा होगी जिसमें कई दिग्गज नेता शामिल रहेंगे. इस चर्चा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ-साथ विष्णु दत्त शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत मौजूद रहेंगे. वह खबरिया अभी है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने मंत्रिमंडल विस्तार में 8-9 पद रिक्त रखना चाहते हैं. जिन्हें उपचुनाव के बाद भरा जा सकता है, पर इस विषय पर बिना केंद्रीय संगठन से बात किए कोई अंतरिम फैसला नहीं लिया जाएगा. 

 ऐसा माना जा रहा है कि करीब 22 से 24 कैबिनेट मंत्री और राज्यमंत्री इस बार की कैबिनेट विस्तार में बनाए जा सकते हैं. तो वहीं सिंधिया खेमे के कुछ विधायकों का कैबिनेट विस्तार में मंत्री पद तय है. 

 पर इस वक्त भाजपा सरकार के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है, कि उनकी पार्टी के किन नेताओं को मंत्रिमंडल विस्तार में जगह किया जाए… आपको बता दें कि करीब 40 42 ऐसे भाजपा कार्यकर्ता हैं जो मंत्रिमंडल विस्तार का चेहरा बनने की दावेदारी रखते हैं. ऐसे में भाजपा के सामने मुश्किलें खड़ी हो गई हैं. क्योंकि उन्हें सिंधिया खेमे के विधायकों को भी मंत्रिमंडल विस्तार में जगह देना है और अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी निराश नहीं करना है..

 अब देखना यह होगा कि मंत्रिमंडल विस्तार में किन किन लोगों के साथ मंत्री पद का ताज सजता है और कितने को सिर्फ निराशा हाथ लगती है…. ऐसा माना जा रहा है कि बहुत जल्द ही यह स्थिति भी साफ होगी. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button