सभी खबरें

खजाना खाली बताने वाली सरकार करा रही आईफा अवार्ड, विपक्ष ने कहा अवार्ड शो करा के बनाया जा रहा अतिथि विद्वानों का मज़ाक

भोपाल /  गरिमा श्रीवास्तव :- इस वर्ष मध्यप्रदेश(MP) में आईफा अवार्ड(IIFA Award) का आयोजन किया जा रहा है। जिसकी घोषणा करने आज बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान (Salman Khan) भोपाल आ रहे हैं उनके साथ बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी शिरकत करेंगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कमलनाथ मौजूद रहेंगे।
जहाँ एक तरफ हर वक़्त कमलनाथ (Kamalnath) सरकार खजाना खाली होने का दावा करती है वही दूसरी तरफ करोड़ों के आईफा अवार्ड का खर्चा वहन करने को तैयार है।


एक तरफ अतिथि विद्वानों विगत 56 दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके तरफ सरकार का ज़रा भी ध्यान नहीं है।
जनसम्पर्क मंत्री पी सी शर्मा(P.C.Sharma)  ने कहा कि इससे भोपाल(Bhopal) और इंदौर (Indore) को वैश्विक पहचान मिलेगी।
परन्तु अतिथिविद्वानो की तरफ एक नज़र भी उठा कर नहीं दख रहे साथ ही साथ अतिथिविद्वानों के बारे में सवाल करने पर किसी भी प्रकार का जवाब देने से बचते नज़र आ रहे हैं।

 

वहीँ विपक्ष यानि भारतीय जनता पार्टी ने सरकार पर धावा बोला है। विपक्ष ने कहा कि खाली खजाना बताने वाली यह कमलनाथ सरकार इतने बड़े आयोजन का खर्चा वहन कर रही है पर इतने दिनों से धरने पर बैठे अतिथिविद्वानों को मानदेय नहीं दे रही है।
 इस आयोजन को अतिथि विद्वानों के विरोध का मजाक बताते हुए एमपी बीजेपी के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि कई महीने से अतिथि विद्वानों को वेतन नहीं मिला है। जिससे उनकी आर्थिक और मानसिक दशा दिन -ब -दिन बिगड़ती जा रही है।
 तंज करते हुए अग्रवाल ने कहा कि वाह री कमलनाथ सरकार, युवाओं में है हाहाकार और आपको है आइफा अवॉर्ड की दरकार?
न जाने कब अतिथिविद्वानों के साथ न्याय होगा ?

 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button