सभी खबरें

हमारे कुछ युवा सड़कों पर उतरे हुए हैं जबकि उन्हें अपनी कक्षाओं में होना चाहिए : सुनील गावस्कर 

हमारे कुछ युवा सड़कों पर उतरे हुए हैं जबकि उन्हें अपनी कक्षाओं में होना चाहिए : सुनील गावस्कर 
New Delhi News /गौतम :- देश के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। ताजा उदाहरण है नई दिल्ली में हो रहे लाल बहादुर शास्त्री स्मृति व्याख्यान का। देश के मौजूदा हालात पर उन्होंनें चिंता जाहिर करते हुए कहा कि देश के हालात ठीक नहीं हैं युवा सड़क पर हैं  यह सब ठीक नहीं। 

क्या कुछ कहा गावस्कर ने 
गावस्कर ने शनिवार को 26वें लाल बहादुर शास्त्री स्मृति व्याख्यान के दौरान कहा , “देश मुश्किल में है , हमारे कुछ युवा सड़कों पर उतरे हुए हैं जबकि उन्हें अपनी कक्षाओं में होना चाहिए सड़कों पर उतरने के लिए उनमें से कुछ को अस्पताल भी जाना पड़ा , उन्होंने कहा कि हालांकि हम उस भारत में विश्वास रखते हैं जहां के लोग संकट के इस समय से उबर जाएंगे , भारत देशभर के विरोध प्रदर्शन से बने मौजूदा मुश्किल हालात से उबर जाएगा, जैसे अतीत में वह कई संकट की स्थितियों से निपटने में सफल रहा है।”
विकास के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि “हम अपना भविष्य बनाने और भारत को आगे ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। एक देश के रूप में हम तभी आगे बढ़ सकते हैं जब हम सभी एकजुट हों, जब हम सभी सामान्य भारतीय होंगे। खेल ने हमें यही सिखाया है।”
गावस्कर ने कहा, “हम तभी जीतेंगे, जब हम एक साथ होंगे। भारत पहले भी इसी तरह के मुश्किल संकट के दौर से उबरा है और इस बार और भी ज्यादा मजबूत होकर उबरेगा”

इस दौरान गावस्कर ने छात्रों से अनुरोध करते हुए कहा कि वे  “मैं उन्हें सिर्फ इतना कहूंगा कि अपनी कक्षाओं में लौट जाएं , ये उनका मुख्य कर्तव्य है. वे यूनवर्सिटी पढ़ने गए हैं इसलिए कृपया पढ़े।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button