सभी खबरें

10वीं और 12वीं बोर्ड की पूरक परीक्षाएं 14 सितंबर से, MP बोर्ड ने किया टाइम टेबल जारी

परीक्षा के समय दो परीक्षार्थियों के बीच 6 फीट की दूरी रखी जाएगी. सभी छात्रों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

भोपाल से भारती चनपुरिया की रिपोर्ट : – मध्य प्रदेश(Madhyapradesh ) माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) की कक्षा 10वीं व 12वीं बोर्ड की सप्लीमेंट्री परीक्षाएं (Exams) 14 सितंबर से होंगी. MP बोर्ड ने टाइम टेबल अब जारी कर दिया है. टाइम टेबल www. mpbse.nic.in पर देखा जा सकता है. परीक्षाएं 14 सितंबर से चालू होकर 22 सितंबर तक चलेंगी. अब MP बोर्ड ने बताया की 10वीं व 12वीं बोर्ड की ये पूरक परीक्षा, परीक्षा केंद्रों पर होंगी.

एमपी बोर्ड ने पूरक परीक्षा की तैयारी की पूरी : –

माध्यमिक शिक्षा मंडल का कहना है की  MP बोर्ड ने बोर्ड की 10वीं व 12वीं की पूरक परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली है. अब मिली जानकारी  के अनुसार सभी 51 जिलों में जिला व ब्लॉक स्तर पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. 10वीं की परीक्षार्थियों के लिए 419 और 12वीं की पूरक परीक्षार्थियों के लिए 430, हायर सेकेंड्री व्यावसायिक परीक्षा के पूरक परीक्षार्थियों के लिए 58 परीक्षा केंद्र प्रदेश भर में बनाए गए हैं. इस साल हाई स्कूल के 1,37,912 छात्र, हायर सेकेंडरी के 1,21,645 छात्र और हायर सेकेंडरी व्यावसायिक के 2714 छात्र पूरक परीक्षा में शामिल होंगे.

 वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है  प्रवेश पत्र : –

MP बोर्ड की वेबसाइट से प्रवेश पत्र  डाउनलोड कर सकते हैं. www.mpbse.mponline. gov. in से  प्रवेश पत्र डाउनलोड किया जा सकता है. MP बोर्ड की 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षा में प्रायोगिक विषयों (प्रैक्टिकल) में लिखित परीक्षा के बाद उसी दिन केंद्राध्यक्ष प्रैक्टिकल भी लेंगे. बोर्ड ने कहा है कि प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए छात्र केंद्राध्यक्षों के संपर्क में रहें. पूरक परीक्षाओं का टाइम टेबल www. mpbse.nic.in पर जारी किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button