सभी खबरें

रायसेन:- ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर विद्यार्थियों से रजपुरा हायर सेकेंडरी के शिक्षकों ने मांगे 2 सौ रुपए, शासकीय स्कूल में छात्रों से किया जा रहा पैसा वसूल, 

रायसेन:- ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर विद्यार्थियों से रजपुरा हायर सेकेंडरी के शिक्षकों ने मांगे 2 सौ रुपए, शासकीय स्कूल में छात्रों से किया जा रहा पैसा वसूल, 

आभविप के छात्रों ने की कलेक्टर के नाम आवेदन देकर शिकायत

रायसेन/गैरतगंज/ अमित दुबे:- मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार गरीब और असहाय लोगों के छात्रों को सरकारी स्कूल के माध्यम से मुफ्त में शिक्षा देने का कार्य कर रही है। वहीं स्कूलों के प्रभारी व प्राचार्य और शिक्षकों द्वारा पैसे लेने का मामला संज्ञान में आया हैं। बतादें कि जिले के गैरतगंज ब्लॉक के रजपुरा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में ऑनलाइन पढ़ाकर विद्यार्थियों से दो-दो सौ रुपए की मांग स्कूल के शिक्षकों ने की है। वहीं पीड़ित छात्र के एक विकलांग पिता ने आरोप लगाया है कि स्कूल का खर्च भी यह बच्चों से पैसे वसूल कर चलाते हैं। वहीं कहा कि साहब यह लोग धमकी भी देते हैं कि हम तुम्हारी रिपोर्ट कर देंगे, बच्चों को स्कूल से बाहर निकाल देंगे, वहीं उन्होंने कहा कि अगर स्कूल का मग्गा टूट जाए तो 2-2 रुपए पांच – पांच रुपए इकट्ठे करके सामान लाते हैं और अगर घड़ी का सेल भी खत्म हो जाए तो यह लोग 2 – 2 इकट्ठे करके सेल बदलते हैं। अब आप ही बताएं कि किस कदर यह लोग अपनी पर उतारू हैं।
आभविप के कार्यकर्ताओं ने भी की शिकायत
 अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने एकजुट होकर तहसील परिसर में नारेबाजी शुरू कर कहां की शिक्षकों की मनमानी नहीं चलेगी। वहीं इसकी शिकायत कलेक्टर उमाशंकर भार्गव को तहसीलदार को आवेदन देकर की है। आवेदन के माध्यम से कहा कि विद्यार्थियों से 200 रुपए ऑनलाइन पढ़ाई के लिए जा रहे हैं और उनको स्लीप भी नहीं दी जा रही है जिन विद्यार्थियों ने 200 रुपए नहीं दिए थे उन विद्यार्थियों की परीक्षा कॉपी भी जमा नहीं की गई है। इस अवैध पैसा वसूली से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों ने तहसील कार्यालय पहुंच कर छात्रों के साथ ज्ञापन दिया।

इनका कहना – 
 कल मुझसे हीरा सर ने कहा था की ऑनलाइन पढ़ाई के 200 लेकर आना उन्होंने मेरी कॉपी भी साइड में रख ली और जमा नहीं करी। और आज कहा कि 200 लेकर आओ फिर हम कॉपी जमा करेंगे।
 शैलेंद्र यादव विद्यार्थी रजपुरा हायर सेकेंडरी स्कूल।

 ऑनलाइन पढ़ाई के 200 रुपए लिए जा रहे हैं हमने 200 रुपए जमा कर दिए हैं हमें स्लीप भी नहीं दी गई है।
निखिल छात्र 10वीं, राजपुरा हायर सेकेंडरी स्कूल।
 
ऑनलाइन पढ़ाई की कोई भी फीस नहीं ली जा रही है आपके द्वारा यह मामला संज्ञान में आया है अगर ऐसा है तो मैं जांच कराकर जो भी दोषी होगा उसमें कार्यवाही की जाएगी।
एमएल राठौरिया, जिला शिक्षा अधिकारी रायसेन।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button