डेविड वार्नर का खुलासा,अक्टूबर-नवंबर में होने की उम्मीद नहीं टी20 वर्ल्ड कप

डेविड वार्नर का खुलासा,अक्टूबर-नवंबर में होने की उम्मीद नहीं टी20 वर्ल्ड कप

दिल्ली( Delhi) -: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के ओपनर डेविड वार्नर( David Warner )ने कहा कि कोविड-19(covid-19 )  वायरस महामारी के समय टी20 वर्ल्ड कप  के इस साल अक्टूबर-नवंबर में उनके देश में हो पाने की संभावना नहीं है। कोरोना (Corona)वायरस की वजह से दुनिया भर में क्रिकेट की गतिविधियां बंद है और इस समय इस वर्ल्ड कप का आयोजन भी संदिग्ध हो गया है।

डेविड वार्नर ने भारतीय ओपनर रोहित शर्मा( Rohit Sharma) के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के समय कहा,कि 'वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी(ICC) टी20 वर्ल्ड कप होता नहीं दिख रहा है। 16 टीमों की सारी व्यवस्थाएं करना बहुत ही कठिन  होगा।'

ऑस्ट्रेलिया ने सितंबर  तक के लिए अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को बंद किया हुआ है। इसके बाद एक महीने के अंदर इतने बड़े इवेंट की व्यवस्थाएं करना असंभव सा काम होगा। इस वर्ल्ड कप के बारे में अभी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोई घोषणा नहीं की है।

इस बातचीत के समय में रोहित शर्मा ने कहा कि साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे से इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत करना शानदार रहेगा।  कहा, मुझे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने में बहुत अच्छा लगता मजा है। पिछले साल (2019) में ऑस्ट्रेलिया में जीतना शानदार रहा था, उस वक्त आप दोनों (डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ) बॉल टेंपरिंग बैन की वजह से नहीं खेले थे। हमारे गेंदबाजों ने उस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था और मुझे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज का इंतजार है। असा करता हूं कि दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के प्रयासों से यह सीरीज हो पाएगी।

भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी और डेविड वॉर्नर ने कहा कि वे अपनी टीम को हारते हुए देख भी कुछ नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने कहा, उस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम को हारते देखना निराशाजनक था, लेकिन मैं कुछ नहीं कर सकता था। मैं कहना चाहूंगा कि भारत के पास सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण है जो लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।