सभी खबरें

उत्तर प्रदेश: नोएडा के वायरल एसएसपी हुए  निलंबित, वायरल हुआ था वीडियो

उत्तर प्रदेश: नोएडा के वायरल एसएसपी हुए  निलंबित, वायरल हुआ था वीडियो

उत्तर प्रदेश प्रशासन ने सूबे में बड़ा फेरबदल किया। गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा यूपी प्रशासन ने अधिकारियों का तबादला भी कर दिया है।


 उत्तर प्रदेश प्रशासन ने सूबे में बड़ा फेरबदल किया। गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा यूपी प्रशासन ने 14  अधिकारियों का तबादला भी कर दिया है। नोएडा से सटे गाजियाबाद का चार्ज को कैलानिधि नैथानी को गया हैए वो अभी तक लखनऊ के एसएसपी थे। जिन अधिकारियों के तबादले किए गए हैं उनमें गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर सिंह रामपुर के एसपी अजय पाल शर्मा सुल्तानपुर के एसपी हिमांशु कुमार शामिल हैं।

गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक पीटीएस उन्नाव शिवहरि मीणा को पुलिस अधीक्षक सुल्तानपुर बनाया गया है जबकि पुलिस अधीक्षक सुल्तानपुर हिमांशु कुमार को सेनानायक 28वीं वाहिनी पीएसी इटावा नियुक्त किया गया है। एसएसपी इटावा संतोष कुमार मिश्रा एसपी रामपुर तो एसपी रामपुर अजयपाल शर्मा को एसपी पीटीएस उन्नाव बनाया गया है। एसपी बाराबंकी आकाश तोमर को एसएसपी इटावा और एसपी गाजीपुर अरविन्द चतुर्वेदी को एसपी बाराबंकी बनाया गया है।
प्रवक्ता ने बताया कि एसपी झांसी ओम प्रकाश सिंह को एसपी गाजीपुरए सेनानायक 24वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद मुनिराज को एसएसपी झांसी अपर पुलिस अधीक्षक कुशीनगर गौरव भंसवाल को एसपी हाथरस और एसपी हाथरस सिद्धार्थ शंकर मीणा को एसपी बांदा नियुक्त किया गया । एसपी बांदा गणेश प्रसाद साहा अब एसपी मानवाधिकार लखनऊ होंगे जबकि एसएसपी एटीएस लखनऊ राजीव नारायण मिश्रा सेनानायक 24वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद बनाये गये हैं। 

द लोकनीति ने किया था खबर को प्रमुखता से प्रसारित 

गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी वैभव कृष्ण का निलंबन सरकार की बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है। सरकार ने एक महिला से चैट के वायरल वीडियो की गुजरात फॉरेंसिक लैब से रिपोर्ट आते ही कृष्ण को निलंबित कर दिया। प्रवक्ता ने बताया कि फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट में वह वीडियो और चैट सही पायी गयी जिसे कृष्ण ने फर्जी बताया था। फॉरेंसिक जांच में सामने आय़ा कि वीडियो एडिटेड और मार्फ्ड नहीं था। उल्लेखनीय है कि कृष्ण ने वायरल वीडियो के संबंध में खुद ही प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसके बाद मेरठ के एडीजी और आईजी को जांच सौंपी गयी थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button