सभी खबरें

जल्द शिवराज कैबिनेट से दो और मंत्री देंगे इस्तीफा, हलचल तेज़

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट –  उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद शिवराज सरकार के दो और मंत्री अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। इस से पहले प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री एंदल सिंह कंसाना मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं। दरअसल, वो चुनाव हार गए थे। जिसके बाद उन्होंने तुरंत इस्तीफा दे दिया था। 

इसी सिलसिले में अब प्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी और कृषि राज्य मंत्री गिर्राज दंडोतिया भी अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। दरअसल, ये दोनों भी चुनाव हार गए हैं। इन दोनों को 2 जुलाई 2020 को बिना विधायक बने ही मंत्री बनाया गया था। जसका कार्यकाल एक जनवरी 2021 को खत्म होगा। 

बता दे कि संविधान में यह प्रावधान है कि किसी भी ऐसे व्यक्ति को जो बिना विधायक बने मंत्री बनाया जाता है, छह महीने के भीतर विधान परिषद या विधानसभा का सदस्य होना अनिवार्य है। 

ऐसे में अब इस बात की व्यापक संभावना है कि एक या दो दिन के भीतर यह दोनों इस्तीफा दे सकते हैं। वहीं, खबरों की मानें तो जल्द ही यह दोनों मंत्री मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात करेंगे और इन दोनों को इस बात की सलाह दी जाएगी कि वह भी अपना इस्तीफा सौंप दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button