सभी खबरें

सिहोरा : श्रीयम क्लीनिक शुरू ,प्रशासन के आदेश से खुला क्लीनिक का ताला फिर शुरू होंगी स्वास्थ्य सेवाएं-

सिहोरा : श्रीयम क्लीनिक शुरू ,प्रशासन के आदेश से खुला क्लीनिक का ताला फिर शुरू होंगी स्वास्थ्य सेवाएं-

  • सरकारी अस्पताल के सामने श्रीयम क्लीनिक को 28 सितम्बर को किया गया था सील 
  • जबलपुर CMHO के आदेश पर श्रीयम क्लीनिक का खुला ताला, दुबारा शुरू होंगी स्वास्थ्य सेवाएं
  • कोरोना काल में मरीजों की सेवा के साथ सोनोग्राफी की है व्यवस्था ,दूसरी तरफ सरकारी अस्पताल में नहीं होती सोनोग्राफी 

द लोकनीति डेस्क सिहोरा 


 

कहते है सत्य को प्रमाण की जरूरत नहीं होती है उसे कितना भी तोडा जाए ,परेशान किया जाए हैरान किया जाये लेकिन अंत में जीत सत्य की होती है। ऐसा ही कुछ सिहोरा के श्रीयम क्लीनिक में हुआ जो 15 दिन पहले किसी षड्यंत्र के चलते जांच बैठी उस जांच के आधार पर पहले तो क्लिनिक को सील किया गया लेकिन अब श्रीयम क्लीनिक को हरी झंडी खुद प्रशासन ने दे दी है। हम मीडिया पर आरोप लगाया जाता है कि हम किसी एक पक्ष पर ही क्यों खबर लगाते -चलाते है हालाँकि यह बात सत्य है कि दोनों पक्षों की खबर लगाना दिखाना ही मीडिया का असली मकसद होना चाहिए यह नैतिक जिम्मेदारी सभी की होनी चाहिए। 
 

सिहोरा नगरपालिका क्षेत्र अंतर्गत श्रीयम क्लीनिक को जिला स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग द्वारा स्वास्थ्य संबंधी कार्य करने के लिए सशर्त अनुमति दे दी गई है जिसमें जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आशीष शुक्ला एवं डॉ कामिनी शुक्ला को आयुर्वेदिक पद्धति से कार्य करने के निर्देश जारी करते हुए श्रीयम क्लीनिक के रजिस्ट्रेशन को भी मान्यता दे दी है साथ ही 28 सितंबर के आदेश को निरस्त कर श्रीयम क्लीनिक पर लगाए गए ताले को  भी प्रभारी अधिकारी डॉ आरपी त्रिपाठी को निर्देशित कर खोलने के आदेश जारी कर दिए गए थे जिनके परिपालन में बुधवार को स्वयं क्लीनिक की सेवाएं बहाल कर दी गई।

क्या था मामला,

सिहोरा SDM चंद्र प्रताप गोहिल को मिली शिकायत के आधार पर जांच टीम गठित कर श्रीयम क्लीनिक की जांच की गई थी जिसमें आयुर्वेदिक पद्धति से संचालित होने वाले इस चिकित्सालय में एलोपैथिक पद्धति की दवाइयां मरीजों को दिए जाने की शिकायत थी जांच के बाद एसडीएम चंद्र प्रताप गोहिल ने जांच प्रतिवेदन CMHO रत्नेश क़ुररिया को भेज दीया था। CMHO ने मामले की जानकारी कलेक्टर जबलपुर को देते हुए श्रीयम क्लीनिक के संचालक आयर्वेदिक डॉ.आशीष शुक्ला एवं कामिनी शुक्ला के श्रीयम क्लीनिक सिहोरा चेक खिलाफ प्राप्त शिकायत के जांच प्रतिवेदन के आधार पर दोनों चिकित्सकों के विरूद्ध कार्रवाई किये जाने हेतु जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग एवं सिहोरा के प्रशासनिक अमले को निर्देशित किया था। CMHO के आदेश पर नायब तसीलदार सिहोरा राहुल मेश्राम ,सिहोरा सिविल हॉस्पिटल के प्रभारी डॉक्टर आर पी त्रिपाठी ,डॉक्टर सुनील लटियार ,डॉक्टर चेतन जैन ,लेखापाल नरेश शुक्ला श्रीयम क्लीनिक को सील कर दिया गया था बुधवार 7 अक्टूबर को पुनः जिला चिकित्सा अधिकारी रत्नेश क़ुररिया के आदेश पर श्रीयम क्लीनिक की बंद पड़ी सेवाओं को बहाल करने के आदेश जारी किए साथ ही निरस्त किए गए श्रीयम क्लीनिक के रजिस्ट्रेशन को भी बहाल कर दिया इसके बाद बुधवार को सिविल अस्पताल प्रभारी डॉ आरपी त्रिपाठी एवं डॉ सुनील लटियार की उपस्थिति में श्रीयम क्लीनिक की सील बंद कार्यवाही को जिला एवं स्वास्थ्य अधिकारी रत्नेश क़ुररिया एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व चंद्र प्रताप गोहिल के आदेश पर खोल दिया गया।

पुनः शुरू होंगी सोनोग्राफी एवं स्वास्थ्य सेवाएं,

(श्रीयम क्लीनिक संचालक डॉक्टर आशीष शुक्ला )

सिहोरा और आसपास ग्रामीण कस्बो की जनता के लिए सोनोग्राफी की सुविधा के लिए एकमात्र श्रीयम क्लीनिक ही सहारा है। जो काम सरकारी अस्पताल को करना चाहिए वहा आजतक सोनोग्राफी की व्यवस्था नहीं है। अब ऐसे में जनता सोनोग्राफी के लिए 50 किलोमीटर दूर जबलपुर जिले के लिए दौड़ में शामिल हो जाती है। कोरोना का भयावह माहौल जबलपुर में पहले भी था और अभी भी स्तिथि सामान्य नहीं है तो ऐसे में ग्रामीण मरीजों के लिए बड़ी परेशानी बनी रहती थी।  संचालक डॉक्टर आशीष शुक्ला ने बताया कि हमने कोरोना काल में मरीजों की सेवा की है और आगे भी करते रहेंगे ,मुझे किसी व्यक्ति से शिकवा -शिकायत नहीं है। बस हमे अपने मरीजों की सेवाएं करने दे यदि किसी मरीज को कोई दिक्क्त होती है तो वह मुझसे सीधा मिल सकता है। 

जिला एवं स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी रत्नेश क़ुररिया के आदेश टिप्पणी पालन पर बुधवार को श्रीयम क्लिनिक मैं पुनः स्वास्थ्य सेवाएं सुचारु रुप से चालू हो गई वहीं क्षेत्र के लोगों को एक बार फिर सोनोग्राफी सुविधा शहर में ही प्राप्त होने से लोगों में उत्साह है।

इनका कहना –

(डॉक्टर आर पी त्रिपाठी ,सिहोरा सिविल अस्पताल प्रभारी )

हमारे पास शिकायत आयी थी हमे SDM और CMHO साहब ने जांच करने के लिए आदेश किया हमने जांच की फ़िर क्लीनिक को सील का आदेश आया हमने सील किया लेकिन दुबारा आदेश आया कि क्लीनिक को निर्देश देते हुए फिर से खोला जाएगा और फिर से  शुरू होंगी स्वास्थ्य सेवाएं तो हम श्रीयम क्लीनिक को खोल रहे है। 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button